अनूपपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। थाना जैतहरी में एक ऑटो चालक जलते हुए पहुंच गया जिसे थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा कंबल डालकर बुझाया और अस्पताल भिजवाया। आग में गंभीर रूप से झुलस गए ऑटो चालक को प्राथमिक उपचार के बाद शहडोल रेफर कर दिया गया है। यह मामला शनिवार सुबह करीब 9:30 बजे की है। आग में झुलसे ऑटो चालक का नाम मुरारी शिवहरे 52 वर्ष निवासी अनूपपुर वार्ड क्रमांक 4 है। इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो जारी हुआ है जिसके तहत मुरारी शिवहरे ने आग लगाने का आरोप अनूपपुर के तीन युवकों के ऊपर लगाया है।

वीडियो में अनूपपुर निवासी मुरारी शिवहरे जो रेलवे स्टेशन अनूपपुर में ऑटो चलाते हैं ने जलने के बाद आरोप लगाया कि शनिवार को जैतहरी सवारी लेकर गया था रास्ते में पेट्रोल पंप के पास आरोपित तीनों युवकों ने पुराने विवाद पर रास्ता रोक लिया और गाली गलौज की तथा शरीर में पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी दी। मुरारी शिवहरे ने दुर्गेश चौधरी, प्रकाश शुक्ला और शिवम उपाध्याय के ऊपर जिंदा आग लगाने का आरोप लगाया है। बताया गया पेट्रोल छिड़कने के बाद तीनों युवकों ने जलाने की धमकी दी तो ऑटो चालक ने भी कहा कि जला कर देख लो इसके बाद ऑटो चालक शिकायत करने थाने के पास पहुंचा तो तीनों युवक फिर वहां पहुंच गए और विवाद के दौरान ही एक युवक ने आग लगा दी। बताया गया थाने में जलते हुए ऑटो चालक मुरारी शिवहरे पहुंचा तो थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत कंबल लाकर आग बुझाया।

बताया गया कि मुरारी शिवहरे के बेटे आकाश का झगड़ा आरोपित तीनों युवकों के साथ जैतहरी में ही सितंबर माह में मारपीट झगड़ा हुआ था तब आकाश ने थाना जैतहरी में तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी तो मारपीट का मामला कायम किया था। आकाश और मुरारी शिवहरे को आपत्ति थी कि लूट की जगह पुलिस ने मारपीट का मामला कायम किया है। बताया गया मुरारी शिवहरे के जैतहरी जाने की जानकारी होने पर तीनों आरोपित जैतहरी पहुंचे थे और मुरारी को रास्ते में रोककर पुलिस में शिकायत करने को लेकर विवाद कर धमकाया था। एक तरफ वीडियो में मुरारी शिवहरे ने तीन लोगों के ऊपर आग लगाने का आरोप लगाया है तो पुलिस ने आरोपों को गलत माना है।

वीडियो में मुरारी शिवहरे ने थाने के पासतीन लोगों के ऊपर आग लगाने का आरोप लगाया है। प्रारंभिक जांच में तथ्य आया है कि मुरारी शिवहरे ने खुद को आग लगाई और फिर थाना पहुंच गया था। सीसीटीवी कैमरों की मदद से हम इसकी पुष्टि भी करा रहे हैं। मामले की जांच चल रही है हकीकत पता करने का प्रयास किया जा रहा है कि मुरारी ने जो कहे हैं वह सही हैं या नहीं।

- कीर्ति बघेल, एसडीओपी अनूपपुर।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local