अनूपपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वैक्सीनेशन महाभियान के पहले दिन लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति इतना भारी उत्साह रहा कि लक्ष्य का 176.50 प्रतिशत लोगों ने टीकाकरण करा लिया। जिलेभर में 10590 लोगों द्वारा वैक्सीन लगवाना यह साबित किया कि जिले की जनता कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति सजग और जागरूक हो चुकी है और उनके लिए बचाव का रक्षाकवच वैक्सीनेशन ही है। आज बुधवार 23 जून को टीकाकरण महा अभियान के दूसरे दिवस है जिले के 65 केंद्रों में फिर से वैक्सीन लगाई जाएगी इसके लिए जिले में 6410 डोज उपलब्ध हो चुकी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण महाभियान के प्रथम दिन 6 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिले की क्षमताओं को देखते हुए जिले को 4590 अतिरिक्त डोज राज्य सरकार द्वारा भिजवाए गए। इस तरह जिलेभर में कुल 10590 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए जिलेभर में 71 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए थे।

इस टीकाकरण महाभियान में जहां कोतमा ब्लाक में सर्वाधिक 3284 लोगों ने टीके लगवाएं। वहीं इसके अगले क्रम पर अनूपपुर ब्लाक रहा, जहां 3276 लोगों ने टीके लगवाएं। इसके बाद जैतहरी ब्लाक में 1856 लोगों ने और पुष्पराजगढ़ में 2174 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। सभी के प्रयासों से वैक्सीनेशन के आंकड़े काफी उत्साहजनक रहे। इसकी सफलता के पीछे सभी वर्गों का सहयोग शामिल है, जिन्होंने प्रेरक बनकर महाभियान में भागीदारी सुनिष्चित की।

महाभियान के दो दिन पूर्व से सभी टीकाकरण केन्द्रों वाले ग्रामों व उसके आसपास के ग्रामों में जनजागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया। इस दौरान कुल 48 ग्रामों में जागरूकता रैली व हास्य कलाकार पवन छिब्बर के सहयोग से पुष्पराजगढ़ विकासखण्ड के 14 ग्रामों में नु-ड़ नाटक का आयोजन किया गया। जागरूकता अभियान के अतिरिक्त 148 कोरोना वालंटियर्स द्वारा सभी 71 टीकाकरण केंद्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने में सहयोग दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags