बिजुरी(नईदुनिया न्यूज)।

नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 10 की सड़क तथा नाली की हालत देख कर कहा नहीं जा सकता कि दो वर्ष पहले ही सड़क का निर्माण हुआ है। लोग इस समय सबसे ज्यादा बीमारी से भयभीत हैं और परेशान है और यहां की जो नाली है वह सीधे-सीधे बीमारी परोसने का काम कर रही है।

वार्ड की यह सड़क कोतमा मुख्य मार्ग को जोड़ती है और लगभग 500 मीटर यह उबड़-खाबड़ सड़क है, जहां से आने -जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चर्च व पोस्ट ऑफिस, पेट्रोल पंप को जोड़ने वाली इस सड़क में यातायात का दबाव हमेशा बना रहता है। दो वर्ष पूर्व निर्मित इस सड़क को देखकर ऐसा लगता है कि यह कई वर्ष पुरानी सड़क है। संबंधित एजेंसी द्वारा पूर्व में जिस गुणवत्ता या कहें निम्न स्तर का कार्य कराया है लोग देख रहे हैं की जो लागत मंजूर हुई थी उससे कितना ठोस काम हुआ है। सड़क के परखच्चे उड़ गए, नगरपालिका द्वारा चारों तरफ विकास कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं, लेकिन वार्ड 10 में सड़क की दयनीय स्थिति होने के बावजूद सड़क की मरम्मत और नाली का निर्माण ना करा कर स्थानीय वासियों की लगातार उपेक्षा की जा रही है।

वार्ड वासियों ने कई बार सड़क व नाली निर्माण के संबंध में वार्ड पार्षद तथा स्थानीय निकाय, कलेक्टर अनूपपुर को लिखित रूप से आवेदन दिए लेकिन अभी तक सड़क व नाली के न बनने से वार्ड वासी आक्रोशित है। राहगीर भी बेहद परेशान हैं, सड़क के अलावा इसी वार्ड की नाली की कमोवेश यही स्थिति है, नाली का पानी सड़कों में भरा रहता है, नाली का निर्माण कई बार हो चुका है लेकिन पानी ज्यों का त्यों भरा रहता है। स्वच्छता अभियान की पोल खोलती यह नाली कब बनेगी किसी को नहीं पता क्योंकि परिषद में जो प्रभावशाली पार्षद हैं उन्हीं के कार्य आसानी से हो रहे हैं शेष ऐसे कई पार्षद हैं जिनके वार्ड में नाम मात्र का कार्य किया गया है उनकी कोई सुनवाई नहीं होती इसी कारण वार्ड 10 की लगातार 4 वर्षों से उपेक्षा की जा रही है जिसके कारण सड़क व नाली निर्माण नहीं हो पा रहा है। नाली में ठहरे पानी से कहीं मलेरिया व डेंगू जैसी बीमारी फैलने के डर से वार्ड वासियों ने नगर पालिका अध्यक्ष तथा नपा अधिकारी से आग्रह कर अति शीघ्र सड़क तथा नाली निर्माण कराने की मांग की है।

....

पांच माह पूर्व टेंडर लगाए गए हैं जो कि 15 दिन पूर्व ओपन हुए हैं। सड़क नाली निर्माण की प्रक्रिया जारी है।

-रविंद्र सिंह यादव, इंजीनियर नगरपालिका बिजुरी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local