अनूपपुर। अनूपपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की दिक्‍कतें बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को उनके खिलाफ कांग्रेस ने थाने मे शिकायत दर्ज कर एफआईआर की मांग की, वहीं रिटर्निंग अधिकारी ने सोमवार को बिसाहूलाल सिंह की अपमानजनक टिप्पणी पर भाजपा को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया।

मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी बिसाहू लाल सिंह द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह कुंजाम की पत्नी को कहे गये अपशब्दों के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी और महिला कांग्रेस द्वारा संयुक्त रुप से थाने का घेराव किया और कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायत की गई है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने भी जान से मारने की धमकी देने के मामले में शिकायत की। भाजपा प्रत्याशी बिसाहू लाल सिंह द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी को सोमवार को सोशल मीडिया में अमर्यादित टिप्पणी की थी।

जिला कांग्रेस कमेटी व महिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कोतवाली अनूपपुर का घेराव करने के साथ ही लिखित रूप में शिकायत देते हुए बिसाहू लाल सिंह द्वारा कहे गए अपशब्द के मामले में कार्यवाही की मांग की गई। वहीं उपस्थित महिला कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में चूड़ी दिखाकर बिसाहूलाल सिंह को कहे गए अपशब्द के विरोध में चूड़ी पहन कर घर में बैठने कहा।

बिसाहूलाल सिंह के विरोध में सैकड़ों की संख्या में महिला और कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस मौके पर मौजूद थे। थाना प्रभारी की गैर हाजिरी में एसडीओपी कीर्ति बघेल ने शिकायती आवेदन लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। उसके बाद कांग्रेसी वापस गये।

यह प्रदर्शन मंगलवार की दोपहर अनूपपुर की सड़कों व थाने के बाहर लगभग आधे घंटे तक जारी रहा। वहीं मंगलवार को ही अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव के रिटर्निंग अधिकारी ने भाजपा को नोटिस जारी कर बिसाहूलाल सिंह के उस बयान पर जवाब मांगा है जिसमे उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ की पत्नी के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। रिटर्निंग अधिकारी ने मीडिया में चल रही खबरो मे स्वत: संज्ञान लेकर नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस