MP Nagar Nikay Chunav Result 2023 : अनूपपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पंचायत जैतहरी के निकाय चुनाव में जिस तरह सबसे अधिक मतदान हुआ था वह किसी एक दल विशेष के पक्ष में नहीं गया। 15 वार्ड वाले जैतहरी नगर पंचायत में 7 वार्डों में भाजपा 6 वार्ड में कांग्रेसी और 2 वार्ड निर्दलीय के खाते में गया है। नई नगर परिषद के गठन में दोनों निर्दलीयों की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। यही निर्दलीय नगर सरकार किसी एक दल को बनाने में अपना योगदान देंगे।

यहां कांग्रेस को झटका प्राप्त हुआ है। भाजपा के विकास कार्य और उनके चुनावी समीकरण को वह तोड़ नहीं पाई। इस चुनाव में दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अपनी छवि के आधार पर कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों को पटखनी दे दी।

चुनाव में प्रत्याशियों के बीच जीत हार का यह रहा अंतर

एक राउंड में ही जैतहरी नगर परिषद का मतगणना कार्य पूरा हो गया। सुबह 10 बजे प्रत्याशियों को मिले मतों की गणना पूरी कर ली गई। वार्ड क्रमांक एक में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश अग्रवाल विजयी रहे। जय प्रकाश अग्रवाल को 166 मत प्राप्त हुए जबकि प्रतिद्वंदी रोहित अग्रवाल भाजपा को 141 मत हासिल हुए। 25 मतों के अंतर से जय प्रकाश ने जीत हासिल की। जय प्रकाश कांग्रेस के पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष रहे हैं।

इसी तरह वार्ड दो में भाजपा प्रत्याशी ऋषभ लहंगीर 186 मत प्राप्त किए। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी रिंपी रामलाल लहंगीर को 99 मत प्राप्त हुए। ऋषभ ने 87 मतों से यह वार्ड चुनाव जीत लिया।

वार्ड तीन से रविंद्र उर्फ रवि राठौर सबसे अधिक 154 मतों से वार्ड चुनाव जीता है।रवि को 242 मत प्राप्त हुए जबकि कांग्रेस प्रत्याशी मनोज राठौर को 88 मत मिले। रवि राठौर पिछली बार भाजपा नगर परिषद में उपाध्यक्ष के पद पर थे।

वार्ड चार से भाजपा प्रत्याशी कैलाश मरावी ने 13 मतों से जीत हासिल की है।कैलाश को 104 मत जबकि प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी कमलेश कोल को 91 मत प्राप्त हुए।

वार्ड पांच से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती बिट्टी बाईकोल 31 मतों के अंतर से जीत प्राप्त की है। बिट्टी बाई को कुल 185 मत और कांग्रेस प्रत्याशी मुंतीबाई को 154 मत मिले।

वार्ड क्रमांक छह से नारायण दास जो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में थे ने 69 मतों के अंतर से यह चुनाव जीत लिया है। नारायण दास ने आनंद अग्रवाल भाजपा प्रत्याशी को हराया है।

वार्ड सात से श्रीमती सुनीता जैन भाजपा प्रत्याशी विजयी हुई है। सुनीता जैन को 145 और कांग्रेस प्रत्याशी निधि विनीत ताम्रकार को 116 मत मिले।

वार्ड आठ से शकीला अब्दुल कांग्रेस प्रत्याशी ने निर्दलीय प्रत्याशी पूनम प्रकाश ताम्रकार से 66 मतों के अंतर से जीत हासिल की हैं। शकीला अब्दुल को 159 और पूनम प्रकाश को 93 मत प्राप्त हुए।

वार्ड क्रमांक 9 से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नवरात्रि विजय शुक्ला 55 मतों से चुनाव जीत गई हैं नवरत्नी को 178 और भाजपा प्रत्याशी ज्योति कौशल राठौर को 123 मत मिले।

वार्ड क्रमांक 10 से कांग्रेस प्रत्याशी कविता लाला राठौर 11 मतों से चुनाव जीत गई हैं।कविता कांग्रेस प्रत्याशी को 149 और भाजपा प्रत्याशी कुसुम सोनी को 138 मत प्राप्त हुए हैं।

वार्ड ग्यारह से कांग्रेस प्रत्याशी जानकी रजक 143 मतों के अंतर से जीत हासिल की है। जानकी रजक को 237 मत मिले । जबकि भाजपा प्रत्याशी देवबती पटेल को 94 मत हासिल हुए।

वार्ड क्रमांक 12 से भाजपा प्रत्याशी उमंग अनिल गुप्ता ने जीत हासिल की है। उमंग गुप्ता को 237 मत जबकि निर्दलीय प्रत्याशी सुखलाल प्रजापति को 79 मत प्राप्त हुए।

वार्ड क्रमांक 13 से कांग्रेस प्रत्याशी राज किशोर राठोर 54 मतों के अंतर से जीत हासिल की । वह पिछली बार भी इसी वार्ड से चुनाव जीतकर पार्षद बने थे। राजकिशोर राठौर को 195 मत जबकि भाजपा प्रत्याशी रमेश सिंह राठौर को 141 मत प्राप्त हुए।

वार्ड क्रमांक 14 से भूरी बाई बहना निर्दलीय प्रत्याशी 97 मतों के अंतर से जीत हासिल की है । भूरी बाई ने 204 मत प्राप्त किए। जबकि भाजपा प्रत्याशी एवं सुनिया बाई को 107 मत ही हासिल हुए ।इसी तरह वार्ड क्रमांक 15 से कांग्रेस प्रत्याशी सविता नाथू राठौर 232 मत प्राप्त करते हुए जीत हासिल की। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी पूजा राठौर को 109 मतों से हराया।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close