अनूपपुर,नई दुनिया प्रतिनिधि। जिला मुख्यालय स्थित जैतहरी मार्ग के अटल द्वार के सामने लगी पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी की प्रतिमा से कतिपय तत्व द्वारा शनिवार की सुबह छेड़छाड़ करते हुए बेअदबी की गई है। मूर्ति पर आपत्तिजनक वस्त्र पहनाए गए। जब मामले की जानकारी कांग्रेसियों को हुई तो इस घिनौने कृत्य पर कड़ा एतराज जताया कुछ कांग्रेसियों ने प्रतिमा का शुद्धिकरण कर गंगाजल से प्रतिमा को नहला कर माला पहनाई।जिला कांग्रेस कमेटी और युवा कांग्रेस कमेटी द्वारा थाना कोतवाली पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा के साथ ऐसी हरकत करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग रखते हुए ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन पत्र में कांग्रेस ने कहा कि पुलिस तीन दिन में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें कांग्रेस प्रदेश स्तर तक मामले पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

ज्ञापन पत्र में युवक कांग्रेस ने कहा कि अनूपपुर- जैतहरी रोड में स्थित भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा जहां स्थापित है वहां 100 मीटर की दूरी पर एसडीएम,न्यायाधीश, तहसीलदार सहित स्कूल, अस्पताल सहित अन्य संस्थान संचालित है। आवाजाही वाले ऐसे व्यस्ततम मार्ग में यह घटना होना पुलिस की लापरवाही को भी दर्शाता है। इस घटना पर विभिन्न वर्ग के लोगों ने नाराजगी जाहिर की।

इस घटना के सामने आने पर भाजपा नेता एवं भारत विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष मनोज द्विवेदी ने इसे निंदनीय और अक्षम्य अपराध बतलाया और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी ने स्व इंदिरा गांधी को दुर्गा का अवतार बतलाया था‌। नारी का सदा,सर्वदा सम्मान सनातन परंपरा रही है। ऐसी किसी घटना का किसी भी तरह से समर्थन नहीं किया जा सकता। पुलिस को ज्ञापन सौंपने के दौरान मौजूद कांग्रेस पदाधिकारी रमेश सिंह, रामखेलावन राठौर, राजीव सिंह, मयंक त्रिपाठी, जिवेद्र सिंह, राघवेंद्र पटेल सहित अन्य कांग्रेसियों ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए दोषी पर जल्द कड़ी कार्रवाई की मांग रखी है।उक्त चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा न लगे होने पर भी कांग्रेस जनों ने नाराजगी जाहिर की। सुबह मामला सामने आने के बाद युवा कांग्रेस नेता आशीष त्रिपाठी द्वारा गंगाजल से प्रतिमा का शुद्धिकरण किया गया।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close