अनूपपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के कोतमा नगर पालिका क्षेत्र में मतदान पुलिस के कड़े पहरे में हो रहा है। यहां के वार्ड क्रमांक 8 में सोमवार की रात दो गुटों के बीच शराब और रुपए बांटने को लेकर झगड़ा हो गया था। यह मामला रात में तूल पकड़ लिया था। कांग्रेस प्रत्याशी के पति के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की और यह आरोप भाजपा प्रत्याशी के पति तथा भाजपा के अन्य लोगों के ऊपर भी लगा है। देर रात तक कोतमा शहर में झगड़े को लेकर बवाल होता रहा तथा पुलिस थाने में भीड़ जमा रही।

कांग्रेस प्रत्याशी वैशाली ताम्रकार की शिकायत पर कोतमा पुलिस ने बद्री ताम्रकार के साथ मारपीट किए जाने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला कायम किया है जिसमें पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रभात मिश्रा जो वार्ड क्रमांक 8 के भाजपा प्रत्याशी नीलिमा मिश्रा के पति हैं के साथ-साथ पसान निवासी उमेश मिश्रा, रवि, अनुज और अनूपपुर निवासी अजीत मिश्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है।

सोमवार को नगर निकाय चुनाव के तहत कोतमा, बिजुरी और बरगवां अमलाई में मतदान की गति धीमी चल रही है। यह घटना नगर पालिका कोतमा के पत्ता गोदाम के समीप रात करीब 10:40 बजे की है। वैशाली ताम्रकार ने अपनी शिकायत में बताया कि सूचना मिली थी कि वार्ड क्रमांक 8 में कुछ लोग अवैध रूप से पैसे और शराब बांट रहे हैं, सूचना के बाद पति के साथ वहां पहुंची तो चारों लोगों के अलावा मौजूद अन्य 20 25 लोगों ने बद्री ताम्रकार के साथ अकारण मारपीट शुरू कर दी। बद्री धाम की बाई आंख में चोट आई। मारपीट की इस घटना में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी वार्ड क्रमांक 8 पहुंच गए और नारेबाजी पुलिस प्रशासन के खिलाफ शुरू कर दी। घायल बद्री ताम्रकार 45 को अस्पताल ले सामूहिक रूप से मारपीट जाने के कारण दोनों आंखों में सूजन आ गई तथा सिर में भी चोट लगी। विवाद बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने रात करीब दो बजे कोतमा पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। इस दौरान कांग्रेस विधायक सुनील सराफ भी अस्पताल और पुलिस थाना पहुंचे तथा घटना की निंदा करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग रखी है।

मतदान प्रभावित ना हो इसके लिए एसपी द्वारा 150 अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाए गए, जिससे कि चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो सके। कोतमा नगर पालिका में 15 वार्ड हैं।यहां 39.98 प्रतिशत मतदान सुबह 11 बजे तक हो चुका है। बताया गया वार्ड क्रमांक 8 जहां कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रति झगड़ा हुआ था वार्ड और मतदान केंद्र के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। वार्ड क्रमांक 8 में कुल 685 मतदाता थे जिनमें से 267 मत पड़ चुके हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close