अनूपपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। राजेंद्रग्राम- अनूपपुर मार्ग पर स्थित किरर घाट मार्ग निर्माण में ठेकेदार द्वारा की जा रही लेटलतीफी के विरोध में राजेंद्रग्राम के व्यापारियों तथा आमजनों द्वारा मंगलवार को जैतहरी- राजेंद्रग्राम बंद करते हुए अपना विरोध जता रहे हैं।

स्थानीय व्यवसायियों तथा ट्रांसपोर्टर्स के द्वारा एसडीएम कार्यालय को 15 नवंबर को अपने प्रदर्शन से संबंधित पत्र देकर अवगत कराया था कि राजेंद्रग्राम-अनूपपुर मार्ग पर किरर घाट में भूस्खलन के कारण पिछले 5 महीनों से इस मार्ग पर आवागमन बंद है जिससे स्थानीय व्यवसायियों तथा ट्रांसपोर्टर्स एवं दैनिक मजदूरी कार्य से जुड़े लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

ठेकेदार के द्वारा इस कार्य को 3 माह में पूरा करने का आश्वासन दिए जाने के बावजूद 5 माह का वक्त बीत जाने के बाद भी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है जिससे स्थानीय ट्रांसपोर्टर्स एवं व्यवसायियों को परिवर्तित मार्ग से आवागमन करना पड़ रहा है बैहार घाट पर आए दिन दुर्घटनाएं होने से कई दुर्घटनाएं हों चुकी हैं। यह मार्ग अधिक दूरी होने से नौकरी पेशा, ग्रामीणों, छात्रों, पर्यटकों सहित व्यवसाय एवं ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, राजेंद्रग्राम से जैतहरी होकर अनूपपुर जाने में अधिक समय, अधिक किराया वाहन करना पड़ रहा है।

जुलाई माह में किरर घाट भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया जहां क्षतिग्रस्त सड़क का नए सिरे से निर्माण कार्य में देरी की जा रही है जिससे यह रास्ता खुलने में समय लग रहा है। प्रशासनिक और ठेकेदार की लापरवाही को देखते हुए राजेंद्र ग्राम के व्यापारियों,ट्रांसपोर्टर्स तथा नागरिकों के द्वारा मंगलवार को लेटलतीफी पूर्वक कार्य करने वाले ठेकेदार के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होने तथा सड़क निर्माण कार्य समय सीमा पर पूर्ण होता न देख बाजार बंद कराया तथा धरमदास तिराहा के पास जैतहरी मार्ग में बैठ कर प्रदर्शन किया जा रहा है जिससे छोटे बड़े वाहनों के आवाजाही बंद हो गई है मौके पर पुलिस भी मौजूद है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local