अनूपपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह जिन का निवास स्थान अनूपपुर जिले के ग्राम राजेंद्रग्राम में है। घर से अज्ञात चोरों ने चांदी के बर्तन और सोने के जेवर चोरी कर ली है। सांसद इस दौरान दिल्ली प्रवास पर थीं। पुलिस को चोरी मामले की जानकारी सांसद पति नरेंद्र मरावी ने रविवार को दी।

राजेंद्रग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार सांसद पति नरेंद्र मरावी ने थाने में बताया कि एक माह से सांसद हिमाद्रि सिंह दिल्ली प्रवास पर थीं। राजेंद्रग्राम स्थित घर पर कोई नहीं था। दिल्ली प्रवास से लौटने पर 19-20 नवंबर की रात को राजेंद्रग्राम पहुंचे। जहां घर में रखी अलमारी खुली मिली। जहां रखे रखे गहनों के डब्बे से सोने-चांदी के जेवर और सोने-चांदी के बर्तन नहीं मिले। इसके बाद रविवार को थाने में मामला दर्ज करवाया है।

सांसद के पति नरेंद्र मरावी ने बताया कि सांसद पत्नी के दिल्ली प्रवास के दौरान वह अनूपपुर जिले के भालूमाड़ा स्थित आवास पर थे। इस दौरान उनका राजेंद्रग्राम स्थित घर पर जाना नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि दिल्ली जाते समय सांसद अलमारी का ताला खुला छोड़ गई थी।लिखाई गई चोरी की रिपोर्ट में चांदी की एक कटोरी, चांदी का एक गिलास, चांदी का चम्मच, चांदी के चेन, सोने का लाकेट, सोने की तीन अंगूठी, सोने के दो हार, सोने की दो चेन, एक घड़ी सहित कुल दस तोले सोने का सामान चोरी गया है।इस तरह चोरी गए सामान की कुल कीमत करीब दो लाख पचास हजार रुपए बताई गई है। बताया गया सांसद हिमाद्री सिंह मुख्य रूप से अपने मायके राजेंद्र ग्राम में ही रहती हैं जहां उनके पति भी साथ में रहते हैं। लोक निर्माण विभागके विश्राम गृह के ठीक बगल में सांसद का निवास है। इनके बंगले में कई नौकर चाकर भी रहते हैं और सीसीटीवी कैमरे भी घर पर लगा हुआ है पुलिस अब इस मामले में कैमरे की मदद भी जांच में ले रही है और घर में कार्यरत नौकर चाकरों से भी पूछताछ करेगी।एसआई थाना राजेन्द्रग्राम दयावती मरावी का कहना हैं कि सांसद पति नरेंद्र मरावी के द्वारा शिकायत प्राप्त हुई है। अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close