अनूपपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के नगर पालिका बिजुरी के वार्ड क्रमांक सात में सड़क न बनने से नाराज लोगों ने सड़क पर उतर कर अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया। सड़क में बने गड्ढों में भरे कीचड़ और पानी के बीच पौधारोपण किया। इसके बाद सड़क के गड्ढों में भरे पानी के बीच कुर्सी लगाकर गोवा बीच की तर्ज पर डीजे साउंड पर डांस किया।

नगर पालिका बिजुरी की यह बस्ती दलदल तिराहे से होकर डोला होते हुए गुजरती है। दलदल मुख्य तिराहे पर सड़क पर लगभग दो फीट गहरा गड्ढा हो गया है, जहां कुछ देर हुई वर्षा के पानी से गड्ढों में पानी का भराव हो जाता है। इस सड़क का टेंडर भी हो चुका है, लेकिन ठेकेदार काम शुरू नहीं कर रहा है। राहगीर कई बार इस जगह पर गिरकर घायल हो चुके हैं और छोटे बड़े वाहन यहां गड्ढे के कीचड़ और पानी में फंस चुके हैं। यहां के वार्डवासियों द्वारा सड़क सुधार के लिए कई बार ज्ञापन देकर प्रदर्शन किया गया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। सड़क का नए सिरे से निर्माण कार्य टेंडर होने के बावजूद ठेकेदार द्वारा शुरू नहीं किए जाने से नाराज होकर वार्डवासियों ने गोवा बीच की तर्ज पर गड्ढों पर पौधारोपण किया और गड्ढों के बीच कुर्सियां रखकर गोवा स्टाइल में चश्मा पहन कर मस्ती भरे गानों पर डांस करते हुए प्रदर्शन किया ।

बताया गया यहां पर कई बार मुरम तथा डस्ट के जरिए गड्ढों का भराव कराकर डामरीकरण कराए जाने की मांग रखी गई फिर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। वार्ड के नाराज नागरिकों ने बताया कि सड़क बनाने के लिए कालरी द्वारा नगर पालिका बिजुरी को सड़क निर्मित करने के लिए एनओसी भी दी जा चुकी है। नगर पालिका द्वारा ई टेंडर भी निकाला गया, जिसमें ठेकेदार वर्क आर्डर जारी होने के बाद भी कार्य शुरू नहीं कर रहा। नगर पालिका भी इस मामले में लापरवाह रवैया अपना रही है, जिससे लोगों को सड़क जैसी सुविधा से वंचित होकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close