अनूपपुर। बिजली के पोल पर चढ़कर काम करने के दौरान जिले के जमुना कालरी मे बुधवार को एक कर्मचारी की मौत हो गई। मृतक रजनीश सिंह पुत्र बीएन सिंह (55) निवासी जमुना कॉलरी एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र के जमुना वर्कशॉप में इलेक्ट्रीशियन के पद पर पदस्थ थे। रजनीश सिंह सुबह लगभग 10-11 बजे जमुना कॉलोनी में बिजली के पोल में चढ़कर लाइट के सुधार का काम कर रहे थे इसी दौरान अचानक पोल में करंट आ गया और करंट लगने से रजनीश सिंह ऊपर पोल से नीचे आ गिरे आसपास के लोगों ने तत्काल उन्हें एसईसीएल के रीजनल अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने मृत बताया। इस संबंध में स्वजनों का आरोप है कि यह घटना नहीं बल्कि प्रबंधन की बहुत बड़ी लापरवाही है।

लापरवाही पर मामला दर्ज होः स्वजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब रजनीश सिंह पोल में चढ़कर काम कर रहे थे उसी दौरान किसके कहने पर लाइट करंट चार्ज किया गया साथ ही साथ कार्य के लिए प्रबंधन द्वारा पर्याप्त सुरक्षा उपकरण नहीं दिए जाने का भी आरोप लगाया गया है, स्वजनों ने इस लापरवाही पर मामला दर्ज करने एवं लापरवाह विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही है, वहीं हॉस्पिटल परिसर में स्वजनों द्वारा काफी नाराजगी देखने को मिली दोपहर लगभग 1 बजे तक प्रबंधन की ओर से कोई बड़ा अधिकारी उपस्थित नहीं हुआ।

बड़ी संख्या में कालरी कर्मचारी पहुंचेः रजनीश सिंह की दुखद मौत की खबर पाकर उनके स्वजन उनके रिश्तेदार साथी कालरी कर्मचारी बड़ी संख्या में चिकित्सालय पहुंच गए स्वजनों द्वारा पुलिस में भी जानकारी दी गई जिस पर बड़ी संख्या में भालूमाड़़ा पुलिस भी चिकित्सालय परिसर में पहुंची।

महाप्रबंधक की सांत्वना के बाद पीएम हुआः लगभग 2 बजे एसईसीएल के महाप्रबंधक बीपी सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारी हॉस्पिटल पहुंचकर स्वजनों से मिले उन्हें सांत्वना भी दिए और पुलिस प्रशासन परिवार के लोगों के साथ लगभग 2 घंटे तक बैठक होने के बाद मामला शांत हुआ तब जाकर शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020