अनूपपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी अनूपपुर जिले के अंतिम छोर में ग्राम निमहा में विद्युत सप्लाई ना होने के कारण ग्रामीण अंधेरे में अपना जीवन काट रहे हैं जिस कारण से वह चुनाव में हिस्सा न लेने का निर्णय लिया है।दोनों मांगों को पूरा करने के लिए ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। यहां तक कि ग्रामीण किसी भी प्रत्याशी को गांव में वोट मांगने के लिए प्रवेश की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

कोतमा जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत बेनीबहरा के ग्राम निमहा में अब तक बिजली ना पहुंचने के कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।ग्रामीणों द्वारा सीधे तौर पर प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार को लेकर मनाही और गांव के अंदर प्रवेश को वर्जित कर दिया है। ग्रामीणों ने पत्र लिखकर कलेक्टर को गांव में विद्युत सफाई ना होने से आ रही परेशानी को लेकर अवगत कराते हुए चुनाव में मतदान न करने के निर्णय की बात कही है।

ग्रामीण एकजुट होकर कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द विद्युत व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने की मांग कर रहे हैं।

बताया गया ग्राम निम्हा को बेनीबहरा से जोड़ने वाले मार्ग पर नदी में पुलिया निर्माण ना होने के कारण ग्रामीणों का आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ता है पुलिया ना होने से बरसात के समय नदी में बाढ; की स्थिति बन जाती है जिससे पानी उतर जाने तक ग्रामीणों को दूसरे किनारों पर बैठना पड़ता है जब पानी नदी से उतर जाता है तो ग्रामीणों द्वारा नदी पार कर वापस गांव आते हैं लोगों का कहना है कि अक्सर ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है कि दिन भर नदी में पानी बने रहने से गांव आने के लिए इंतजार करना पड़ता है।

ग्रामीणों का कहना है कि जब तक लाइट और पुलिया की समस्या का समाधान नहीं हो जाता है तब तक कोई भी ग्रामीण मतदान नहीं करेगा । ग्रामीणों का स्पष्ट कहना है कि जब तक क्षेत्र में पूर्ण विकास का आश्वासन प्रशासन द्वारा नहीं होता है तब तक किसी भी प्रत्याशी को प्रचार प्रसार हेतु गांव में नहीं प्रवेश दिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close