अनूपपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सोमवार-मंगलवार की मध्य रात पैदल जा रहे भाई-बहन को अज्ञात बड़े वाहन ने ठोकर मार कर बुरी तरह कुचल दिया, जिससे दोनों की स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना जिला मुख्यालय अनूपपुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 9 तहसील के पास जैतहरी-अनूपपुर मुख्य मार्ग की है। यह सड़क दुर्घटना रात लगभग एक से दो बजे के मध्य की है।

जानकारी अनुसार रात्रि गश्त कर रही कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी राहगीरों की मदद से मिली पुलिस जब पहुंची तो महिला और पुरुष दोनों मृत हालत में मिले। रात में ही जिला अस्पताल के सफाई कर्मचारियों की मदद से दोनों मृतकों के शव को जिला अस्पताल लाया गया तथा मंगलवार की सुबह शिनाख्त होने पर स्वजनों की उपस्थिति में मृतकों के शवों का पंचनामा कर शव परीक्षण कराने बाद अंतिम संस्कार हेतु स्वजनों को सौंपा गया।देर रात हुए गंभीर घटना करने वाला अज्ञात चालक वाहन ले कर फरार हो गया जिसकी पुलिस खोजबीन कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार-मंगलवार की मध्य रात अनूपपुर नगर के वार्ड नंबर 9 तहसील के पास ग्राम सोनमौहरी थाना कोतवाली अनूपपुर निवासी मृतका भागवती पति स्वगीय गोवर्धन सिंह धुर्वे 33 वर्ष अपने भाई धन सिंह पिता हीरालाल सिंह मसराम 31 वर्ष निवासी गाम अंजनी थाना जैतहरी की घटना में मौत हुई है।बताया गया दोनों भाई- बहन सीधी जिला में वन विभाग गए हुए थे जहां सहायक वर्ग तीन में मृतका भागवती की अनुकंपा नियुक्ति में अपनी पदस्थापना होने उपस्थिति देने के लिए गई थी वापस सोमवार को जब दोनों सीधी से अनूपपुर आ कर देर रात पैदल अनूपपुर के वार्ड 9 में अपने रिश्तेदार हीरालाल के यहां जा रहे थे तभी इंदिरा चौक से जैतहरी की तरफ जा रहे अज्ञात भारी वाहन ने दोनों को ठोकर मारते हुए बुरी तरह कुचल दिया और भाग निकला। अज्ञात वाहन की टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों के शरीर के कई हिस्से क्षत-विक्षत हो गए। मंगलवार की सुबह मृतकों के पास रखे बैग तथा थैला के परीक्षण पर आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज मिलने पर स्वजनों को सूचित किया गया।स्वजनों के आने पर जिला अस्पताल पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक बुधराम सिंह एवं आरक्षक कमलेश प्रसाद द्वारा मृतकों के शवों का पंचनामा कर ड्यूटी डाक्टर से शव परीक्षण कराने बाद मृतकों के अंतिम संस्कार हेतु स्वजनों को सौंप कर जांच प्रारंभ की। देर रात होने के कारण मुख्य मार्ग पर अन्य कोई व्यक्ति ना होने से अज्ञात वाहन की जानकारी नहीं मिल सकी जिससे वाहन चालक कुचलने के बाद जैतहरी रोड की ओर भाग गया,अज्ञात वाहन की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। संभावना जताई गई कि राखड़ (फ्लाइएश) परिवहन करने वाले किसी वाहन से यह घटना हुई है क्योंकि इसी रास्ते से रात के समय जैतहरी पावर प्लांट राखड़ लेने वाहन जाते हैं और लौटते हैं जो कि बेलगाम होकर गुजरते हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close