अनूपपुर। बिजली उपभोक्ता ज्यादा बिल आने की समस्या से हमेशा परेशान रहते हैं विद्युत विभाग के चक्कर काटते रहते हैं लेकिन यदि जो उपभोक्ता ही न हो जिसने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन ही न दिया हो और तीन साल से उसके नाम पर बिजली बिल आ रहा हो तब इसे विभाग की घोर लापरवाही मानें या ग्रामीण का नसीब कि वह नाहक परेशान हो रहा है। मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कोतमा डीसी अंतर्गत विद्युत विभाग की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है, जहां एक उपभोक्ता के घर तक विद्युत कनेक्शन गया ही नहीं और विद्युत बिल आना शुरू हो गया। यहां तक कि उपभोक्ता ने एक माह का बिजली बिल भी बिना उपयोग किए ही दे दिया है। फिर भी उसे राहत नहीं मिल पा रही है, लगातार बिल आना जारी है। विभाग के अधिकारी कहते हैं कि नया कनेक्शन वह लेकर नए सिरे से बिल जमा करे। यह मामला ग्राम पंचायत दैखल के गांव जोरातलवा निवासी कमल दास महारा का है, जिसके नाम से लगातार बिल आ रहा है।

बिना कनेक्शन कराए ही वर्ष 2017 से जारी है विद्युत बिलः ग्राम पंचायत दैखल के जोरातलवा निवासी कमल दास पुत्र बेसहन दास द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा विद्युत विभाग में विद्युत कनेक्शन के लिए किसी भी प्रकार की कोई आवेदन नहीं दिया गया और उसके घर तक विद्युत पोल भी नहीं लगाया गया है इसके बाद भी विद्युत विभाग मनमाना रवैया अपनाते हुए वर्ष 2017 से ग्रामीण कमालदास को विद्युत बिल भेजा जा रहा है और जमा न करने पर विद्युत अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का दबाव भी बनाया जा रहा है।

विद्युत विभाग के रवैये से परेशान है ग्रामीणः जोरातलवा निवासी सरजू महरा भी बताते हैं कि ग्राम के कमाल दास के घर अब तक विद्युत पोल भी नहीं लग पाया है और बिजली का बिल 2017 से जारी किए जा रहे हैं जिस पर कई बार शिविर के माध्यम से उपभोक्ता अपनी फरियाद विद्युत विभाग के अधिकारियों को बता चुका है किंतु समस्या का समाधान नहीं हो रहा जिससे ग्रामीण कमाल दास अत्यंत परेशान है।

00000

ग्राम पंचायत में शिविर लगाया गया था जहां कमल दास को बताया गया था कि वह कनेक्शन करवा ले जो बढ़ा हुआ बिल है उसे माफ कर दिया जाएगा, नए सिरे से बिल जमा करे।

विजय धुर्वे सहायक अभियंता विद्युत वितरण केंद्र कोतमा

कमल दास की परेशानी के संबंध में मेरे द्वारा विद्युत विभाग को जानकारी दी जा चुकी है, ग्राम दैखल में शिविर का आयोजन किया गया था जहां विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा उनके घर नया कनेक्शन लगाए जाने और बकाया बिल माफ करने का आश्वासन दिया गया था जिस के संबंध में मैं पुनः विद्युत विभाग को अवगत कराऊंगी, कमल के घर कनेक्शन अभी नहीं है।

पार्वती पुरी सरपंच ग्राम पंचायत दैखल

कमल दास के घर अब तक विद्युत प्रदाय नहीं किया गया है वह अब तक कनेक्शन भी नहीं करवाया किंतु बिजली बिल आ आ रहा है वह बहुत परेशान है।

सरजू महारा निवासी जोरा तालाब ग्राम दैखल

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan