राजगढ़। जिले में अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 10 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। जिले में जिन चार सैंपलों को जांच के लिए भेजा था उनमें से दो और मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जबकि दो की रिपोर्ट दो दिन पहले ही निगेटिव आ चुकी है। मंगलवार को एक अन्य की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी है।

कोरोना वायरस का खतरा जब से शुरू हुआ है तब ही से जिला महामारी नियंत्रक के निर्देशन पर आरआर टीम द्वारा लगातार बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है। ऐसे में विदेशों से अन्य राज्यों से आए नागरिकों के रूप में जिले में अभी तक 10 हजार 80 लोगों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा चुकी है। यह सभी लोग ठीक पाए गए हैं। उधर संदेह के आधार पर सोमवार तक चार लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। जिनमें से सारंगपुर व सुठालिया के युवकों की रिपोर्ट दो दिन पहले ही निगेटिव आ चुकी है। जबकि मंगलवार को दो अन्य युवकों आमडोर एवं माचलपुर के दो युवकों की रिपोर्ट भी आ गई है। दोनों निगेटिव आए हैं। इसके बाद मंगलवार को पांचवे मरीज के रूप में एक युवक की रिपोर्ट जांच के लिए भोपाल भेजी गई है। जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है।

2300 से अधिक क्वारेंटाइन

जिले में अभी तक विदेशों व दूसरे राज्यों से आए हुए करीब 2300 लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। जिनमें से 19 लोग ऐसे हैं जो दूसरे देशों की यात्राएं करके आए हैं। इसके अलावा केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली एवं उप्र से आने वालों की संख्या 2300 से अधिक है।

इनका कहना है

पांच में से चार की रिपोर्ट आ चुकी है। चारों निगेटिव हैं। पांचवे के सैंपल मंगलवार को भेजे हैं। उसकी रिपोर्ट आना बांकी है। अभी तक 10 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

महेन्द्रपालसिंह, जिला महामारी नियंत्रक राजग़ढ

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस