अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। चंदेरी नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की 50 साल की पत्नी ने वार्ड नंबर 13 की कांग्रेसी पार्षद के पति पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है। इधर पार्षद पति पर मामला दर्ज कराने के बाद एक बार जिले में राजनीति फिर से गर्मा गई है। प्रकरण दर्ज होने के बाद चंदेरी में कांग्रेसी विधायक ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एसपी को पूरा मामला झूंठा बताते हुए जांच कराने का आवेदन दिया है। वहीं पत्रकार वार्ता में उन्होंने इस पूरे मामले में चंदेरी टीआई की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए प्रदेश के अन्य दलित विधायकों और पार्षद की समाज के साथ व्यापक स्तर पर धरना देते हुए विधानसभा में प्रश्न लगाने की बात कही है।

चंदेरी में नपा के भाजपा प्रत्याशी रहे मदन खटीक की 50 वर्षीय पत्नी ने कांग्रेस पार्षद चंदाबाई अहिरवार के पति सीताराम अहिरवार पर अकेला पाकर छेड़छाड़ करने की शिकायत महिला थाने में दर्ज कराई थी। उक्त शिकायत के आधार पर महिला थाना पुलिस ने सीताराम अहिरवार पर छेड़छाड़ सहित विभिन्ना धाराओं में मामला दर्ज किया है। इधर मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने चंदेरी टीआइ और पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शनिवार को एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया को आवेदन देकर जो मुकदमा दर्ज हुआ है उसको पूरा झूंठा और निराधार बताते हुए मामले की जांच कराने की मांग की है। एसपी को दिए आवेदन में पार्षद पति ने बताया कि चंदेरी टीआइ उमेश उपाध्याय के खिलाफ पूर्व में जो उन्होंने मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी। उक्त शिकायत की जांच एसडीओपीआी चंदेरी द्वारा की जा रही है। इस मामले में टीआई श्री उपाध्याय, मदनलाल खटीक और शशिकांत चौबे द्वारा राजीनामा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक को जांच कराने की मांग करते हुए जांच में घटना असत्य पाए जाने पर पार्षद पत्नी और मदनलाल खटीक के विरूद्ध प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

भाजपा को वोट न देने पर मारपीट के लगाए थे आरोप

पार्षद पति सीताराम अहिरवार ने 22 अगस्त को एसपी को ज्ञापन देते हुए नगरीय चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार मदनलाल खटीक को वोट न देने पर टीआई श्री उपाध्याय पर मारपीट के आरोप लगाते हुए एसपी को आवेदन दिया था। इस आवेदन के आधार पर एसपी ने मामले की जांच एसडीओपी चंदेरी को सौप दी थी। पार्षद पति के मुताबिक इस जांच के लिए बयान 1 सितंबर को होना था, जिसको बदलने के लिए उन पर दबाव बनाया जा रहा था। इसी के चलते द्वेष रखते हुए उनके ऊपर झूंठा प्रकरण दर्ज कराया है।

विधायक ने की पत्रकार वार्ता

चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान ने उक्त मामले में शनिवार को विश्रामगृह में पत्रकार वार्ता करते हुए पुलिस पर झूंठा प्रकरण दर्ज करने के आरोप लगाए। विधायक श्री चौहान ने कहा कि इस मामले में उनकी विधायक फूलसिंह बरैया और दूसरे विधायकों से बातचीत हो गई है। अगर पुलिस ने इस मामले में जांच करते हुए दोषियों पर कार्रवाई नहीं की तो उनके द्वारा व्यापक स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। वहीं श्री चौहान ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र के दौरान पुलिस की इस कार्यप्रणाली के खिलाफ वे विधानसभा में प्रश्न लगाएंगे।

महिला थाने में जिस पार्षद पति पर प्रकरण दर्ज किया है उसकी जांच के लिए आवेदन दिया है। जांच कराई जा रही है। जो भी जांच में निकल कर आएगा उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

- रघुवंश सिंह भदौरिया एसपी अशोकनगर।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close