मुंगावली (नवदुनिया न्यूज)।

नगर में स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों रुपये के विकास कार्य किए जाने का दावा किया जा रहा है। दूसरी ओर शहर की सड़कें और नालियों की हालत देखकर लगता ही नहीं है कि इन पर नगर परिषद द्वारा लाखों रुपये खर्च मरम्मत के नाम पर किए जा रहे हैं। वहीं अनुविभागीय अधिकारी राहुल गुप्ता के बंगले के पास ही नाली में काफी गंदगी जमा हो रही है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

शहर में पिछले दिनों से हो रही बारिश से सड़कों पर जगह-जगह पानी भरा हुआ है, जिससे सड़कें तालाब जैसी दिखाई दे रही हैं। सड़कों पर हो रहे गड्ढे और नाली निर्माण न होने से यह स्थिति बनी है। जहां नालियों का निर्माण किया गया है वहां भी मानकों का ध्यान नहीं रखा गया है। सही ढाल न देने के चलते बारिश का पानी इन नालियों से निकल ही नहीं पा रहा है। यही कारण है कि सड़कों पर जगह-जगह पानी भरा हुआ है। पूरे शहर में लोग परेशान हैं। स्थिति यह है कि थोड़ी सी भी ज्यादा बारिश होती है तो लोगों के घरों में पानी भर जाता है और लोग बारिश के दौरान घरों से पानी उलीचते रहते हैं। नगर की अजीज कॉलोनी, तुलसी कॉलोनी सहित करीब आधा दर्जन क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर हल्की बारिश के बाद ही सड़कों पर पानी भर जाता है जिससे लोगों को परेशानी होती है। लोगों को अपने घरों तक पहुंचने के लिए पानी से होकर गुजरना पड़ता है।

खाली प्लाटों में तालाब जैसा नजारा :

खाली प्लाटों में हल्की बारिश के बाद ही पानी जमा हो जाता है। इन प्लाटों से पानी निकासी की कोई उचित व्यवस्था न होने के चलते इनमें पानी जमा हो जाता है, जिससे इन प्लाटों में भरे पानी को देखकर तालाब जैसा नजारा दिखाई देता है। शहर में अधिकांश कॉलोनियों में ऐसे नजारें देखने को मिल सकते हैं। कई जगहों पर तो पानी महीनों से जमा हो रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags