अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि थूबोनजी से नेमावर के लिए एक पदयात्रा निकाली गई है। जिसका शुभारम्भ रविवार 18 अगस्त को थूबोन क्षेत्र के पदाधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। यह पदयात्रा अशोकनगर में 19 अगस्त को पहुंचेगी और 14 दिन में नेमावर जाएगी जहां आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज को श्रीफल भेंट कर आगामी 2020 का चातुर्मास अशोकनगर जिले के थूबोनजी में करने के लिए पदयात्रा में शामिल युवाओं द्वारा निवेदन किया जाएगा।

यह पदयात्रा 14 दिन की होगी, यह यात्री पदयात्रा के रूप में थूबोनजी से अशोकनगर, अथाईखेडा, बंगला चौराहा, विदिशा, भोपाल, अब्दुल्लागंज, रेहली, नरसुल्लागंज होते हुए नेमावर पहुचेगी। अशोकनगर में 19 अगस्त को सुबह 9ः30 बजे आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के परम शिष्य मुनिश्री प्रशांत सागर जी, मुनिश्री निर्वेग सागर जी और छुल्लक श्री देवानंद सागर जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त कर रवाना होगी। आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज एक ऐसे संत है जिनके दर्शनों के लिए लोगों को प्रतीक्षा करना पड़ती है। थूबोनजी, अशोकनगर जिले का एक ऐसा अतिशय तीर्थक्षेत्र है जहां 12वीं शताब्दी की 35 फिट ऊंची खडगासन जैन प्रतिमाएं हैं। यहां 26 जैन जिनालय है जो लगातार श्रद्घालुओं को अपनी ओर आकर्षित करते रहे हैं। यहां की मनोग्य प्रतिमाओं के दर्शन कर श्रद्घालु मनमुगध हो जाते हैं। वैसे तो यहां आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के दो चातुर्मास हो चुके हैं, लेकिन 1987 के बाद से यहां कोई चातुर्मास नहीं हुआ है। लंबी प्रतीक्षा और इंतजार को पूरा करने के लिए यह पदयात्री थूबोनजी से नेमावर के लिए संयोजक तरूण बांझल के नेतृत्व में रवाना हो रहे है।

.....................................

फोटो188- थूबोनजी से नेमावर के लिए पदयात्रा पर जाने वाले युवाओं का एक दल रवाना हुआ।

....................................

खबर नं.19

करीला जाने वाले वीआईपी मार्ग पर वर्षा के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त

ग्रामीणों ने पत्थर डाले

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज

जिले के प्रसिद्घ करीलाधाम में जाने के लिए वैसे तो तीन प्रमुख मार्ग हैं, लेकिन इन तीन मार्गों में एक मार्ग वीआईपी मार्ग के रूप में जाना जाता है। यह मार्ग डैम की नहर के किनारे से निकलता है। इस कारण नहर के किनारे पढ़ने वाली यह पुलिया के अचानक बैठ जाने के कारण इस रास्ते में पढ़ने वाले कई ग्रामीण अंचलों के लोगों को आने जाने में समस्या पैदा हो गई है। इस समस्या के चलते ग्रामीण इस पुलिया के बैठ जाने के कारण परेशान नजर आए। उन्हें यह समझ नहीं आ रहा था कि इस मार्ग से वह कैसे पैदल निकलेंगे। किस तरह उनकी बाइक आदि आ जा सकेंगी। विभाग स्तर पर जब भी मरम्मत का काम किया जाएगा। वह तब होगा उसके पहले ही ग्रामीण सामूहिक रूप से एकत्रित होकर बड़े-बडे पत्थरों से इस पुलिया को भरने का काम करते हुए देखे गए ताकि यह रास्ता उनके लिए सुगम मार्ग बन सके।

.....................................

फोटो187- वह पुलिया जिसे ग्रामीण पत्थर डालकर भरते हुए देखे गए।

....................................

खबर नं.20

ईसागढ़ पुलिस ने तीन स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार किया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज

ईसागढ़ पुलिस ने वारंटियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया है। ईसागढ़ के थाना प्रभारी नवल सिंह भदौरिया ने बताया कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें भूरा और मोहरसिंह पर मारपीट के मामले दर्ज थे जबकि देवेन्द्र चिढार पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज था। जिनमें भूरा कुम्हरिया गांव का रहने वाला है। देवेन्द्र बमनावर गांव का निवासी है और मोहरसिंह ओडीला गांव का रहने वाला है। थाना प्रभारी के साथ टीम में शामिल आरक्षकों में अजय सिंह कुशवाह, हरिनिवास लोधी, धर्मेन्द्र रघुवंशी, लोकेन्द्र दादोरिया शामिल है।

...................................

फोटो189सी- ईसागढ़ पुलिस ने तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया।

...................................

खबर नं.21

श्रेष्ठ कार्यों के लिए सीएमओ को सम्मानित किया गया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज नगरपालिका परिषद अशोकनगर के सीएमओ शमशाद पठान को लगातार गतिविधियां चलाने और श्रेष्ठ कार्यों के लिए स्वधीनता दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह में कलेक्टर डा मंजू शर्मा के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया। इस दौरान उन्हें सील्ड, प्रशस्तीपत्र प्रदान किए गए।

.................................

फोटो189डी- सीएमओ को सम्मानित करते हुए कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा।