अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

जिला मुख्यालय से तीस किलो मीटर दूर अतिशयक्षेत्र थूबोनजी में उपाध्याय मयंक सागरजी महाराज ससंघ के सान्निध्य में शांतिनाथ महा मंडल विधान एवं विश्व शांति के लिए महा शांतिधारा का आयोजन मंडल के संयोजन में किया गया। समारोह का शुभारंभ युवावर्ग के संरक्षक शैलेंद्र श्रृंगार के मधुर भजनों के साथ हुआ। इस मौके पर भगवान आदिनाथ स्वामी की महा शांतिधारा की गई।

इस शांतिधारा का सौभाग्य अवधेश जैन, राजीव चंदेरी, पारस जैन, धन्नूलाल शाह, औरंगाबाद निवासी ललित लुहाड़या के द्वारा किया गया। विश्व शांति की कामना के लिए शांतिनाथ महामंडल विधान, उपाध्याय मयंक सागर जी और मोकसागरजी महाराज के ससंघ सानिध्य में किया गया। ब्रम्हचारी पंकज भैया के साथ शांति कलश की स्थापना कमेटी के उपाध्यक्ष राकेश अमरोद व प्रचारमंत्री विजय धुर्रा के साथ अन्य सदस्यों के द्वारा की गई। इस मौके पर शैलेन्द्र श्रृंगार ने कहा कि उपाध्याय मयंक सागर जी का अवतरण दिवस भी है। इसे हम भक्ति दिवस के रूप में मना रहे हैं। इस अवसर पर उपाध्याय मयंक सागर जी महाराज ने कहा कि थूबोन क्षेत्र एक प्राकृतिक वसुधा पर स्थित है। यहां आने के बाद मन को शांति मिलती है। यह धर्मसाधना का अनुपम केंद्र है।

...............................

फोटो42- थूबोनजी में विश्व शांति की कामना के साथ महामंडल विधान का आयोजन किया गया।

...............................

खबर नं.7

भतीजे की हत्या के आरोपित चाचा और उसके पुत्र को पुलिस ने साइबर क्राइम और मुखबिर की सूचना के बाद हिरासत में लिया

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

जिले के कचनार थाना अंतर्गत पिछले दिनों ग्राम माधौगढ़ में चाचा और उसके पुत्र ने इसी परिवार के भतीजे राहुल पारदी की ईंट मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना में पुलिस ने साइबर क्राइम और मुखबिर की सूचना के बाद चाचा और उसके पुत्र को बीना से कटनी जाते समय गिरफ्तार कर लिया है। इस सफलता पर एसपी ने पुलिस टीम को 5 हजार रुपए का इनाम दिया है।

उल्लेखनीय है कि 30 नवंबर को रूपसिंह पिता भोनिया पारदी उम्र 55 वर्ष निवासी माधौगढ़ ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके छोटे भाई राजकुमार पारदी और उसके पुत्र अजय पारदी ने उसके पुत्र राहुल की ईंट मारकर हत्या कर दी है। फरियादी ने हत्या के साथ मारपीट करने का मामला भी दर्ज कराया था। जिसके बाद कचनार पुलिस ने मृतक के चाचा और उसके पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज किया था। राजकुमार पारदी के पास ऑटो है उसी को किराये पर लेने के लिए राहुल पारदी गया था। इस दौरान राहुल पर चाचा ने ईंट से हमला कर दिया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपित राजकुमार और उसका पुत्र अजब बीना से ट्रेन में बैठकर कटनी की ओर जा रहे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों आरोपितों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है जिन्हें न्यायालय में भेजा गया है।

..........................

फोटो41- पुलिस ने हत्या के आरोपित चाचा और उसके पुत्र को गिरफ्तार किया।

Posted By: Nai Dunia News Network