परिवारजनों ने हत्या की आशंका जताई, मृतक का पोस्टमार्टम अशोकनगर में किया गया, मामले की विवेचना जारी

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज

अपनी बहन को बाइक पर बैठकर खोजने के लिए जा रहा एक भाई हमेशा के लिए संसार से चला गया। घर पर परिवार के सदस्य उसका इंतजार करते रहे, लेकिन उसका शव सड़क के किनारे क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा था। शुरूआती तौर में युवक का शव मिलने के बाद परिवारजनों द्वारा हत्या की आशंका जताई गई है। जिसके बाद मृतक का शव अशोकनगर में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया। फॉरेंसिक टीम भी जांच करने पहुंची। मामला अभी तक संदिग्ध बना हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बहादुरपुर पुलिस को इस आशय की सूचना मिली थी कि बेलई और सागर गांव के बीच मुख्य सड़क मार्ग पर एक युवक का शव सड़क के किनारे पड़ा हुआ है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद बहादुरपुर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल अशोकनगर लाया गया और घटना की सूचना से फॉरेंसिक विशेषज्ञ को अवगत कराया गया। जिसके बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञ आरसी अहिरवार पहुंचे और मृतक के शव का परीक्षण करने के बाद उसे पोस्टमार्टम भेजा गया। मृतक के सिर का एक साइड का हिस्सा हाथ और पैर भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मृतक के परिवारजनों का कहना था कि उसे गोली मारकर हत्या की गई है, लेकिन पुलिस को आशंका है कि किसी वाहन ने उसे टक्कर मारी है जिससे उसके एक साइड का हिस्सा घटना में बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। उसकी बाइक भी मौके पर क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली है। मृतक जयपाल बंजारा पिपरई थाने के अंतर्गत फुलेदी गांव का रहने वाला है। वहां से घटनास्थल लगभग 5 किमी दूर है।

इस घटना के बाद बहादुरपुर थाने की उप-निरीक्षक फैमिदा खान मौके पर पहुंचीं। जब उनसे चर्चा की गई तब उनका कहना था कि मृतक जयपाल बंजारा पिता नन्नू बंजारा उम्र 20 वर्ष अपनी बहन सावित्री बाई को खोजने के लिए बाइक से जा रहा था। परिवारजनों में चाचा सूरज बंजारा ने बताया कि सावित्री बाई उम्र 22 वर्ष अपने घर से शौच के लिए जाने का कहकर गई थी। जब वह लौटकर नहीं आई तब भाई उसे खोजने के लिए गया था। उन्होंने बताया सावित्री बाई का विवाह ग्राम रूसल्ली निवासी संजीव नायक के साथ 6 माह पहले हुआ था। एक बार ससुराल जाने के बाद सावित्री बाई फिर अपने ससुराल नहीं गई और वह जबसे ही मायके में रह रही थी। उन्होंने बताया कि अथाईखेड़ा निवासी रामकृष्ण साहू के यहां आना-जाना था। एक बार पहले भी उसका भाई जयपाल उसे रामकृष्ण साहू के यहां से ले आया था। घटना की रात सावित्री बाई अपने घर से शौच के लिए जाने का कहकर गई थी। जब वह वापस नहीं आई तब भाई उसे तलाशने के लिए गया था। इसके बाद भाई का शव सड़क किनारे मिला।

क्या कहना है इनका

मेरे द्वारा शव का परीक्षण किया गया है। जिसकी जांच की जा रही है। युवक के शव का दाहिनी तरफ का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। उसके सिर का हिस्सा बाहर निकल आया है। हाथ-पैर भी क्षतिग्रस्त हुए है। मामले की जांच की जा रही है।

आरसी अहिरवार, फॉरेंसिक विशेषज्ञ

हमें सूचना मिली थी कि सागर और बेलई के बीच एक शव सड़क पर पड़ा हुआ है। रात 10ः30 बजे यह सूचना मिली थी। उसके बाद हम मौके पर पहुंचे और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अशोकनगर भेजा गया। हमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। मृतक की बहन और अथाईखेड़ा निवासी रामकृष्ण साहू को उसके घर से पूछताछ के लिए लाया गया है।

फैमिदा खान, उप-निरीक्षक

..................................

फोटो43ए- बहादुरपुर पुलिस मामले की लिखा-पढ़ी करते हुए।

फोटो43बी- पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा।

फोटो43सी- उप-निरीक्षक फैमिदा खान।

फोटो43डी- फॉरेंसिक विशेषज्ञ आरसी अहिरवार।

Posted By: Nai Dunia News Network