अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर के मध्य में स्थित शासकीय कन्या विद्यालय को मॉडल बानने के लिए अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह ने बीडा उठाया था। जिसके विद्यालय के आधुनिकरण कर मॉडल स्कूल बनाने की बात कही थी। इसी क्रम में बुधवार को शासकीय कन्या विद्यालय में पहुचकर विधायक ने विद्यालय के मरम्मत कार्य का भूमिपूजन किया। जिसमें कक्षाओं में कोटा स्टोन, छत मरम्मत,लाहरपीसा,प्लास्टर, पुट्टी, कलर,फ्लोरिंग पेवर्स का कार्य होगा। यह कार्य 19.9 लाख की लागत से किया जाएगा। भूमिपूजन में नगरपालिका सीएमओ शमशाद पठान, विधायक प्रतिनिधि प्रमेन्ध तायडे जॉर्ज, नपा इंजीनियर अंबक पारासर, दिग्विजय रघुवंशी, राजकुमार यादव, राजेश शर्मा प्राचार्य कन्या विद्यालय, अनीता जैन पार्षद के साथ विद्यालय के स्टाफ मौजूद था।

............................

फोटो49- कन्या विद्यालय को मॉडल बनाने के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

...............................

खबर नं.25

झारखंड से धोखाधड़ी के आरोप में लाए गए आरोपितों से पूछताछ के बाद अब तक 65 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया

पुलिस को गिरोह के सरगना मुन्ना मंडल की तलाश

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि पिछले दिनों अशोकनगर की पुलिस ने झारखंड के गिरिडीह जिले में 7 दिन रहते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था। यह आरोपित अशोकनगर जिले में दर्ज कराई गई एक रिपोर्ट के आधार पर साइबर सेल की मदद से दो आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफल हुई थी। इस दौरान पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को 8 दिन की रिमांड पर लिया था। पूछताछ के दौरान अब तक इस गिरोह के द्वारा 65 लाख रूपये की अवैध धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे ने बताया कि इन आरोपितों के विरुद्घ धारा 420 और 66 डी आईटी एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था। जिनके पास से एटीएम, डेबिट कार्ड, पेटीएम, बैंक डेबिट कार्ड में लगभग 45 लाख रुपए का लेन-देन पाया गया। जिनके द्वारा उक्त राशि विभिन्न व्यक्तियों एवं फर्मों को स्थानांतरित कर दी गयी। गिरफ्तारी के पूर्व अपराध विश्लेषण के दौरान अभियुक्तों के द्वारा 20 लाख रुपए का लेन-देन उजागर हुआ था। अब तक 65 लाख रुपए का लेन-देन हो चुका है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा सभी बैंकों से स्टेटमेंट लिये जा रहे है। अभी पुलिस सिर्फ स्टेटमेंट लेने की कार्यवाही तक चल रही है। स्टेटमेंट आने का क्रम जारी है। इस संबंध में उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कई बैंकों को पत्र लिखे गए हैं। जिले में जो भी पीड़ित है और उनके खातों की राशि ट्रांसफर कर ली गई है वह भी पुलिस को सूचना में शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ऐसे खातों को बंद किया जाएगा और बैंक को सहयोग देने के निर्देश दिए गए हैं। यदि बैंकों द्वारा सहयोग नहीं दिया गया तो उनके सर्वर भी सील करने का अधिकार पुलिस को हैं। इस गिरोह का सरगना मुन्ना मंडल है जिसके गिरोह में लगभग 40 से 50 लोग हैं। झारखंड में इस गिरोह के सदस्यों को यह पता लग चुका है कि मध्यप्रदेश की पुलिस यहां पहुच चुकी है इस कारण से इस गिरोह का मुखिया और उसके सदस्य फरार है। मप्र के इंदौर और जबलपुर में संपर्क किया गया है और इस तरह की धोखाधड़ी के मामले में एकाउंट नंबर मांगे गए हैं।

...............................

खबर नं.26

स्कूली बच्चों को एसपी और उनकी पत्नी ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज

पुलिस परिवार के बच्चों के द्वारा पिछले दिनों स्थानीय पुलिस लाइन में ग्वालियर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, यातायात और विभिन्न समस्याओं से संबंधित चित्रकला और पेंटिंग प्रतियोगिता कराई गई थी। इस प्रतियोगिता में सीनियर और जूनियर वर्ग के बच्चों को उनकी योग्यता के आधार पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के लिए चुना गया था। जिसके बाद एसपी कार्यालय अशोकनगर में एक पुरूष्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, डॉ. अभिलाषा कुमावत के द्वारा बच्चों को बारी-बारी से पुरस्कार प्रदान किए गए। इस पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में पुलिस परिवार के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

.................................

फोटो46- डॉ. अभिलाषा कुमावत और एसपी पंकज कुमावत ने बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए।

Posted By: Nai Dunia News Network