अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर बेसहारा मवेशियों एवं कुत्तों को सड़कों से हटाने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए थे। जिसको ध्यान में रखते हुए नपा परिषद अशोकनगर द्वारा शहर की सड़कों पर विचरण करने वाले बेसहारा पशुओं को वाहन में रखकर गोशालाओं में भेजना प्रारंभ किया गया।

नपा के राजस्व निरीक्षक शमशाद पठान ने बताया कि सोमवार को शहर की सड़कों से 14 बेसहारा मवेशियों को नपा के कर्मचारियों द्वारा पकड़कर वाहन से गोशाला भेजा गया है। उन्होंने कहा कि यह क्रम सतत चलेगा। जितने भी सड़कों पर बेसहारा मवेशी घूम रहे है। उनको गोशाला में पहुंचाया जाएगा। साथ में ही नपा कर्मचारियों द्वारा नगरीय क्षेत्र में आवारा कुत्तों को पकड़कर जंगल में छोड़ा जाएगा। जिससे कि सड़क दुर्घटनाओं की आशंका एवं पशुओं के घायल होने की घटनाएं न हो सके और कुत्तों द्वारा जो काटने की शिकायतें आ रही थी उनसे भी शहरवासियों को निजात मिल सकेगी।

...................

फोटो38- नपा ने शहर में बेसहारा घूमते हुए पशुओं को वाहन से गोशालाओं के लिए छोड़ा ।

.................

खबर नं.17

श्रावण के अंतिम सोमवार को शिव मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। श्रावण माह के अंतिम सोमवार को शिव भक्तों ने भगवान भोलेनाथ की भक्ति की। इस दौरान पूजा-पाठ और अभिषेक के आयोजन किए गए। कई मंदिरों में हवन, शांति के आयोजन हुए और भोलेनाथ से प्रार्थना की गयी कि वह देश-दुनिया को कोरोना वायरस से बचायें। इस दौरान शिव मंदिरों में श्रद्घालु सुबह से ही भगवान का अभिषेक करने के लिए पहुंचे।

श्रावण माह में इस बार 5 सोमवार थे। यह रक्षाबंधन के दिन अंतिम सोमवार था इसी के साथ श्रावण माह का समापन हो गया है। दुबे कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में पहुंचकर श्रद्घालुओं ने शिव गोरी, गणेश एवं नंदी की पूजा-अर्चना की, जलाभिषेक किया, आरती की और रक्षासूत्र बांधे गए। इसी प्रकार एचडीएफसी चौराहे के समीप पिपलेश्वर महादेव मंदिर पर भी श्रद्घालुओं का तांता लगा रहा। महिलाओं, पुरुषों और बच्चों ने बारी-बारी से पहुंचकर जलाभिषेक कर भोलेनाथ का स्मरण किया। शिवमंदिरों में भक्तों की टोली शारीरिक दूरी के साथ भजन-कीर्तन करते हुए भी देखी गयी। अशोकनगर जिले में सभी शिवालयों में भोलेनाथ की भक्ति और पूजा-पाठ के आयोजन हुए। किसी ने शिव चालीसा का पाठ किया तो किसी ने भोले की भक्ति में डूबे रहकर उनका स्मरण किया। इसी के साथ शिव गोरी मंदिर नेहरू पार्क पर अंतिम सोमवार को पूजा-अर्चना के साथ हवन का आयोजन भी श्रद्घालुओं द्वारा किया गया। जिसमें प्रति सोमवार पूजा-अर्चना में पहुंचने वाले श्रद्घालुओं ने भाग लिया और शिव की आराधना की।

.....................

फोटो39ए- श्रावण के अंतिम सोमवार को शहर के पिपलेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्घालु अभिषेक करते हुए।

फोटो39बी- शिव गोरी मंदिर पर हवन का आयोजन किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020