कलेक्टोरेट के बाहर भी विरोध प्रदर्शन कर समस्याओं को हल करने की मांग

अशोकनगर। फेडरेशन और मप्र एसोसिएशन शाखा अशोकनगर द्वारा बुधवार को अपनी मांगों का निराकरण करने के लिए शहर में अजीबो-गरीब ढंग से प्रदर्शन किया। इस एसोसिशन में शामिल शादी-विवाह से संबंधित सभी प्रकार के दुकानदार शामिल हुए। इसमें बैंड वाले उल्टे बाजे बजाकर शहर से विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, वहां भी कलेक्टर के मुख्य द्वार पर वह इसी ढंग से बाजे बजाते रहे। बाद में ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के निराकरण की मांग की।

लोगों ने इन बैंड वालों की आवाज को सुनकर पहले यह समझा कि शायद कोई शवयात्रा गुजर रही है, लेकिन बाजे वालों के साथ शव यात्रा नजर नहीं आई बल्कि दुकानदारों का समूह नजर आया। यह सभी लोग गांधी चौक से कलेक्टर कार्यालय तक पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने गांधीजी के स्मारक पर ज्ञापन अर्पित किया और बाद में बाजों के साथ कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचे, जिसमें टेंट व्यवसायी, डीजे मालिक, हलवाई, बैंड वाले, घोड़ा बग्घी, ढोल, गार्डन वाले व फूल डेकोरोशन वाले शामिल थे। इस दौरान टीटू जुनेजा और सोनू जैन ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान जो लॉकडाउन लगाया गया उससे लोगों को महामारी से बचाने के प्रयास किए गए किन्तु इस अवधि में लगातार प्रतिबंधों ने उनका व्यापार चौपट कर दिया है, प्रदेश के लाखों व्यापारी लॉकडाउन के कारण भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं।

उनका कहना था कि न तो वह बैंक ऋण की किश्त भर पा रहे हैं और न ही किराये पर ली गई दुकानों का किराया चुका पा रहे हैं। ऐसे में उनकी मांग है कि छोटे दुकानदार जो गांव एवं कस्बों में व्यापार करते हैं उन्हें एक लाख रुपये का अनुदान दिया जाए। आने वाले दिनों में होने वाले विवाह समारोहों में कम से कम 500 से 700 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाए। प्रत्येक व्यवसायी को जिनका कम लागत का व्यापार है उन्हें 3 लाख रुपये की मदद दी जाए। बिना व्याज के ऋण प्रदान किया जाये। इस तरह की अनेक मांगे की गई है। ऐसी स्थिति में उन्होंने सहानुभूति पूर्वक समस्याओं के निराकरण की मांग की है।

फोटो165- टेंट व्यवसायियों, बैंड वालों और हलवाइयों ने सामूहिक रूप से समस्याओं के निराकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा, यह सभी उल्टे बाजे बजाकर कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020