अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

कदवाया थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुएं में मिले नवजात बच्ची के शव के मामले में पुलिस ने कई खुलासे किए हैं। इस नवजात को जिंदा ही कुआं में फेंका गया था। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को हिरासत में लिया। उसने स्वीकार किया कि बच्ची उसी की है और सामाजिक बुराई से बचने के लिए इसे कुएं में फेंक दिया था। पुलिस ने इस नाबालिग पर मासूम की हत्या का मामला दर्ज किया है। वहीं, नाबालिग लड़की से पिछले एक साल में दुष्कर्म करने वाले पांच अलग-अलग लड़कों के खिलाफ भी एफआइआर दर्ज कर ली है। अब पुलिस मृत बच्ची का डीएनए कराएगी, ताकि पता चल सके कि बच्ची का पिता कौन था?

20 सितंबर को कुएं में एक नवजात बच्ची का शव मिला था। कदवाया पुलिस ने शव को बरामद करके इसका पोस्टमार्टम कराया। साथ ही, मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि बच्ची को जब कुएं में फेंका गया, तो वह जिंदा ही थी। इसी के चलते पुलिस को जानकारी मिली कि इस नवजात को एक नाबालिग लड़की ने जन्म दिया था। पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की, तो इसने स्वीकार कर लिया। लड़की ने पुलिस को बताया कि उसने ही इसे जन्म दिया था और कुएं में फेंक दिया। इसके बाद पुलिस ने लड़की पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया। इसे गत दिवस न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से विदिशा के बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है। पुलिस ने पूछा कि मासूम बच्ची का पिता कौन था, तो लड़की ने अपने ही एक रिश्तेदार का नाम बताया। इसके बाद कदवाया पुलिस ने उस पर भी हत्या का मामला दर्ज किया है।

11 माह में पांच लोगों ने किया बलात्कार :

नाबालिग लड़की पर हत्या का मामला दर्ज करने के बाद कदवाया पुलिस ने उससे दुष्कर्म करने वाले अलग-अलग लोगों पर भी एफआइआर की है। पुलिस द्वारा पांच लड़कों को दुष्कर्म का आरोपित बनाया गया है, जिनमें तीन बालिग और दो नाबालिग हैं। हालांकि पुलिस अब जांच में पता लगाएगी कि इनमें से मृत बच्ची का असली पिता कौन था।

तीन साल से अकेली रह रही थी नाबालिग :

बताया जाता है कि नाबालिग लड़की अपने घर पर अकेली ही रहती थी। उसकी मां का करीब तीन साल पहले निधन हो चुका है। इसके अलावा पिता बाहर प्राइवेट नौकरी करते हैं। ऐसे में आरोपितों ने झांसे में लेकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

इनका कहना :

- नवजात बच्ची जब कुएं में फेंकी गई थी, तब वह जिंदा थी। इसे फेंकनी वाली नाबालिग लड़की पर हत्या का मामला दर्ज किया है। वहीं, इस नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने वाले पांच लड़कों पर भी एफआइआर की है। नवजात के डीएनए से पता चलेगा कि इनमें से उसका पिता कौन था।

रजत सकलेचा, प्रभारी एसपी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local