अशोकनगर। जिला अस्पताल में कोविड 19 के चलते 233 रोगियों का उपचार किया जा रहा है। जिनमें से एएनएम नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में 22 रोगी मिलाकर 255 रोगियों का उपचार किया जा रहा है। इन रोगियों में 172 रोगियों को ऑक्सीजन दी जा रही है। 6 मई से 7 मई तक शाम 5 बजे तक 17 लोगों ने उपचार के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड दिया।

अशोकनगर जिला अस्पताल इन दिनों कोविड 19 के रोगियों से सभी वार्ड भरे हुए है। सर्जीकल वार्ड, शिशु वार्ड में न के बराबर इक्का-दुक्का रोगी ही उपचार करा रहे है जबकि प्रसूता वार्ड में कुछ महिलाओं का उपचार व कुछ प्रसूतकाओं का उपचार किया जा रहा है। सिविल सर्जन डा जसराम त्रिवेदिया ने बताया कि जिला अस्पताल की क्षमता से अधिक मरीज होने के कारण मरीजों के परिजनों को जो टेबिल शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई थी वह टेबिल भी मरीजों को उपलब्ध कराई गई है। जिन्हें आईसीयू वार्ड, पुरूष वार्ड एवं महिला वार्ड में कोविड के मरीजों को उपचार के लिए रखा गया है। इसके बावजूद भी कई रोगियों का उपचार गडडों पर गैलरियों में किया जा रहा है। हमारा उददेश्य है कि अधिक से अधिक रोगी उपचार से ठीक होकर अपने घरों को जाये।शासन द्वारा रोगियों के लिए भाप उपलब्ध कराने की मशीनें भी जिला अस्पताल में उपलब्ध कराई है। रोगियों का ऑक्सीजन लेबल बढाने के लिए उन्हें व्यायाम कराने के लिए एक अलग से डाक्टर को रखा गया है जो अपनी देखरेख में रोगियों को व्यायाम कराती है। उन्होंने कहाकि जिला अस्पताल के लिए थैरिपी उपचार हेतु मशीनें उपलब्ध हो गयीं है। अभी कोविड के चलते उन मशीनों को लगाने के लिए उचित जगह नहीं होने के कारण उन्हें फिट नहीं किया जा सकता।

जिला अस्पताल में पिछली रात 6 मई से 7 मई की शाम 5 बजे तक उपचार करा रहे रोगियों में से 17 रोगियों ने उपचार के दौरान दम तोड दिया। डा राजेश जाटव कोविड प्रभारी से जब चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि जिले में 255 रोगियों का उपचार शासकीय अस्पताल में चल रहा है। जिनमें 233 रोगी जिला अस्पताल में और 22 रोगी जेएनएम सेंटर में इन रोगियों में 172 रोगियों को ऑक्सीजन प्रदान की जा रही है। पिछली रात से शुक्रवार शाम 5 बजे तक कोविड वार्ड में 7 रोगियों की मौत, फीमेल 4, मेल वार्ड में 1 , जनरल वार्ड में 1, आईसीयू वार्ड में 2 एवं 2 रोगियों की मौत हुई है। इस प्रकार 17 रोगियों ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड दिया। उधर दूसरी ओर नगर पालिका परिषद अशोकनगर के रिकार्ड के अनुसार अप्रैल में कोविड से 20 लोगों की और मई में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags