- कोई बाहरी रिश्तेदार हों, तो उन्हें भी कर दें रवाना : कलेक्टर

- निरीक्षण में अनुपस्थित मिले तीन बीएलओ को कलेक्टर ने थमाए नोटिस

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

3 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए कलेक्टर प्रियंका दास मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहीं हैं। शुक्रवार को भी वह अशोकनगर विधानसभा के राजपुर समेत अन्य मतदान केंद्रों पर पहुंचीं। यहां इनको ज्यादातर केंद्रों पर बिजली के लिए सीधे तार से लटकते हुए बल्ब नजर आए। इस पर कलेक्टर प्रियंका दास नाराज हुईं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां विधिवत तरीके से बिजली के बल्ब लगाए जाएं, ताकि मतदान वाले दिन किसी भी तरह की परेशानी न हो।

वहीं, कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि अभी आचार संहिता लगी है और तीन तारीख को मतदान होना है। इसलिए कोई भी ऐसा व्यक्ति, जो कि इस क्षेत्र का मतदाता नहीं है, वह नहीं रह सकता। आपके घर पर अगर कोई बाहरी रिश्तेदार भी आया हुआ है, तो उन्हें रवाना कर दें। भ्रमण के दौरान कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने गुना एवं विदिशा जिले की सीमा से सटे हुए संवेदनशील मतदान केन्द्र क्रमांक 259 ग्राम रेपरी, मतदान केन्द्र क्रमांक 256, 257, 258 ग्राम राजपुर, मतदान केन्द्र क्रमांक 262 ग्राम हमीदपुर तथा मतदान केन्द्र क्रमांक 263 एवं 264 ग्राम छीपोन के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। वहीं, निरीक्षण के समय अनुपस्थित मिले तीन बीएलओ को कलेक्टर ने नोटिस थमाए हैं। इनसे अनुपस्थित रहने का कारण पूछा है।

संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तत्काल पहुंचेंगे अधिकारी :

कलेक्टर प्रियंका दास ने बताया कि जिले में होने वाले मतदान के लिए सेक्टर अधिकारी लगातार अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। इसके अलावा संवेदनशील केंद्रों पर भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम रखे जा रहे हैं। यहां पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा ऐसे इंतजाम किए गए हैं, ताकि कोई सूचना मिलने पर तत्काल दल मौके पर पहुंच जाएं।

फोटो

13, अशोकनगर। ग्रामीणों से चर्चा करतीं कलेक्टर व साथ खड़े पुलिस अधीक्षक।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस