चंदेरी से बस से ललितपुर जा रही थी

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज

चंदेरी थाने के अंतर्गत ईसागढ़ के ग्राम बहेरिया निवासी एक महिला जब बस से ललितपुर जा रही थी। तभी अज्ञात बदमाशों ने उसके बैग में रखे 60 हजार रुपए कीमत के जेवरात चोरी कर लिए। जब महिला ने ललितपुर में पहुंचकर बैग खोला तो उसके जेवर गायब थे। महिला ने लौटकर चंदेरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ग्राम बहेरिया निवासी यवनबाई पति शेरसिंह सिकरवार उम्र 34 साल 10 जून को ईसागढ़ से पहले चंदेरी गई थी। वहां बस बदलकर वह चंदेरी से ललितपुर बस में बैठ गई थी। यहां महिला बैठी थी उसकी पिछली सीट के पास उसने अपना बैग रख लिया था। बैग के अंदर से कोई अज्ञात बदमाश बैग खोलकर सोने चांदी के जेवर चोरी कर ले गया। चोरी गए जेवरों में सोने की झुमकी, अंगूठी, चांदी की पायल, बिछिया शामिल हैं। इस घटना की रिपोर्ट महिला ने ललितपुर से लौटकर चंदेरी थाने में दर्ज कराई है। उक्त मामले की जांच कर रहे एएसआई रामजी करारे ने बताया कि महिला 10 जून को अपनी बहन के घर गई थी। बहन के घर जाकर जब उसने देखा तब उसके बैग के अंदर रखे डिब्बे के भीतर से जेवर गायब थे। वह हतप्रभ रह गई और बाद में उसने लौटकर चंदेरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिस बस से यह महिला गईी थी वह दोपहर साढ़े 11 बजे से चंदेरी से ललितपुर के लिए रवाना होती है। इस बस के चालक और स्टाफ से भी पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

चैक बाउंस होने पर आरोपित को 80 हजार रुपए की क्षतिपूर्ति राशि जमा करने के साथ एक वर्ष को सश्रम कारावास

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज

प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकित श्रीवास्तव ने बैंक से चैक वापसी के मामले में आरोपित लल्लीराम पिता पुन्ना उम्र 50साल निवासी करैयाबुद्घु तहसील अशोकनगर को 80 हजार की क्षतिपूर्ति राशि जमा करने के साथ एक वर्ष का सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। राशि जमा न करने पर 3 माह के अतिरिक्त सश्रम कारावास की सजा भी सुनाई है।

जानकारी अनुसार लल्लीराम ने पंजाब नेशनल बैंक शाखा राजपुर से कपड़े की दुकान खोलने के लिए मुद्रा योजना के अंतर्गत 28 जनवरी 2016 को 50 हजार रुपए की ऋ ण लिया था। उक्त आरोपी के खाते में दिसम्बर 2017 तक 61 हजार रुपए शेष लेना निकल रहे थे तथा उसके बाद राशि के अदायगी का एक चैक भुगतान के लिए 2 फरवरी 2018 को दिया गया था। किन्तु खाते में पैसा न होने की वजह से वह चैक बाउंस हो गया था। इसके बाद 80 हजार रुपए की राशि के भुगतान को लेकर यह मामला न्यायालय में चल रहा था। इसे लेकर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने राशि जमा कराने के साथ एक हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है। राशि जमा न करने पर तीन माह के सश्रम कारावास आरोपी को अतिरिक्त रूप से भुगतना पड़ेगा।

डीजे बजाने पर हुआ विवाद, मोबाइल एवं बाइक में तोड़फोड कर मारपीट की अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज

कचनार थाने के अंतर्गत ग्राम गता में स्कूल के पास डीजे बज रहा था। उसी दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की और मोबाइल एवं मोटरसाइकिल में तोड़फोड़ की। इसकी रिपोर्ट कचनार थाने में दर्ज कराई गई है। घटना को लेकर सूरज पिता बाबूलाल अहिरवार उम्र 36 साल निवासी गेंताडोंगर थाना बजरंगढ़ जिला गुना ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि संतोष अहिरवार, विवेक अहिरवार निवासी शंकरकॉलोनी अशोकनगर एवं जयसिंह अहिरवार निवासी गता ने उसने मारपीट की और तोड़फोड की। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।