गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कैंट थानाक्षेत्र के विकास नगर स्थित उद्गम रेसीडेंसी में बुधवार-गुरूवार की दरम्यिानी रात करीब 14-15 बदमाशों ने साढ़े चार लाख रुपये की डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने हथियार की दम पर परिजनों को बंधक बनाया, जिसके बाद ढाई लाख नगदी समेत जेबरात पर हाथ साफ कर दिया। खास बात यह कि बदमाशों ने परिजनों के मोबाइल भी छीनकर तोड़ दिए थे। इधर, वारदात की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले, जिसमें बदमाश घर में जाते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस ने डकैती कायमी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। इसमें पुलिस ने दो बदमाशों को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ में चार पारदी बदमाशों के नाम सामने आए हैं।

शहर के विकास नगर में उद्गम रेसीडेंसी है, जो चारों ओर से कवर्ड है। इसके साथ ही यहां दो गार्ड भी तैनात हैं। बुधवार-गुरूवार की दरम्यिानी रात करीब तीन-चार बजे 14-15 की संख्या में बदमाशों ने व्यावसायी नीरज अग्रवाल के घर डकैती डाली। पुलिस के अनुसार व्यावसायी अग्रवाल के घर के समीप एक खाली मकान है। सात से आठ की संख्या में बदमाश इसी मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे, जिसके बाद अग्रवाल के घर की प्रथम मंजिल पर पहुंचे और खिड़की के सरिया काटकर पूजा कक्ष में अंदर आए। यहां उन्होंने अलमारी से लेकर हर चीज को उलट-पलट कर दिया। इसके बाद बदमाश हॉल में पहुंचे, जहां व्यावसायी नीरज अग्रवाल पत्नी व दो बच्चों के साथ सो रहे थे। बदमाशों ने बलपूर्वक सभी को बंधक बना लिया। साथ ही धमकी दी कि शोर मचाया, तो जान से मार देंगे। इसके बाद उन्होंने घर की हर अलमारी, पलंग आदि को खंगालकर लगभग ढाई लाख रुपये नगदी के अलावा दो सोने की चेन, छह अंगूठी आदि पर हाथ साफ कर दिया। अग्रवाल के मुताबिक बदमाश नगदी समेत लगभग साढ़े चार लाख रुपये लूट ले गए। इस दौरान बदमाशों ने परिजनों के मोबाइल छीनकर तोड़ दिए थे, ताकि फोन न लगा सकें। इधर, सूचना लगते ही गुरूवार सुबह पुलिस अधिकारी बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। मौका मुआयना करने के बाद परिजनों से बात की। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी देखे, जिसमें सात-आठ बदमाश घर में घुसते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इतनी ही संख्या में बदमाश बाहर रहे होंगे। पुलिस ने दो संदिग्ध पारदी बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उन्होंने रविंद्र पारदी, परवीन पारदी, विक्की पारदी सभी निवासी कनेरा और गिल्टया पारदी निवासी खेजरा द्वारा अन्य साथियों के साथ वारदात को अंजाम देना बताया। अब पुलिस ने बदमाशों की तलाश में टीमों को रवाना किया है। वहीं आरोपितों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने इनाम की भी घोषणा की है।

वारदात से पहले रैकी

खास बात यह कि कवर्ड रेसीडेंसी होने के साथ ही दो गार्ड भी तैनात रहते हैं। लेकिन वारदात के समय दोनों गार्ड सोते रह गए। इसके अलावा बदमाशों ने जिस तरीके से खाली मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया, उससे लग रहा है कि वारदात से पहले बदमाशों ने रैकी की होगी। पुलिस भी इस बात को मान रही है। वारदात के दौरान बदमाशों ने नगदी और जेबरों पर तो हाथ साफ किया ही, घर में रखे सूखे मेवे भी उठाकर ले गए, जिसमें काजू-किशमिश आदि शामिल हैं।

परिजनों को बलपूर्वक बंधक बनाकर लगभग दो लाख रुपये नगदी और सोने के जेबर लूटने की वारदात सामने आई है, जिस पर डकैती कायमी कर बदमाशों की तलाश जारी है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज और वारदात के तरीके को देखकर पारदी बदमाशों द्वारा अंजाम दिया गया है। इसके साथ ही पारदी बाहुल्य गांवों में पुलिस टीमों ने दबिश दी है, जिसमें दो बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है, जिसमें चार नाम सामने आए हैं, जिनकी जल्द गिरफ्तारी होगी।

- राजीवकुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक गुना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags