गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हाईस्कूल की परीक्षा में छात्र को गैरहाजिर बताकर फैल कर दिया गया है, इस मामले में डीईओ ने महेश विद्या मंदिर हाईस्कूल के प्राचार्य को तलब किया। साथ ही पीड़ित छात्र का पिता और जांच अधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान स्कूल प्राचार्य ने उपस्थितीरजिस्टर दिखाकर कहा कि छात्र हर्षवर्धन गैरहाजिर रहा है, तो वहीं छात्र के पिता ने स्कूल की होमवर्क की कॉपी दिखाकर कहा कि इस पर शिक्षक के हस्ताक्षर है। तो वहीं स्कूल में लिए गए टेस्ट भी डीईओ के सामने रख दिए। डीईओ ने मौके पर स्कूल प्रबंधन के प्राचार्य को फटकार लगाई। साथ ही कहा कि आप लोगों ने जानबूझकर एक छात्र को गैरहाजिर कर दिया, जिससे उसके जीवन का एक वर्ष खराब हो गया है।

जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय में छात्र हर्षवर्धन शर्मा के पिता हम्माल सुदर्शन शर्मा ने गुरुवार की शाम 4.30 बजे डीईओ अशोक कुमार पंवार के सामने साक्ष्‌य प्रस्तुत किए। इस दौरान महेश विद्या मंदिर हायरसेकंडरी स्कूल में छात्र हर्ष वर्धन को दिए गए होमवर्क और स्कूल में लिए गए टेस्ट के रिकॉर्ड भी दिखाए। इसके एवज में प्राचार्य राजदीप साहू ने उपस्थिती रजिस्टर दिखाकर कहा कि छात्र गैरहाजिर रहा है। रजिस्टर में अपसेंट है। डीईओ ने मौके पर कहा कि अगर छात्र अपसेंट होता, तो उसके दिए गए होम वर्क पर शिक्षक हस्ताक्षर क्यों करता। टेस्ट भी छात्र के लिए गए।

अगर प्रशासन से मदद नहीं मिली तो मानवधिकारी आयोग का दरवाजा खटखटाएगा पीड़ित परिवारः

जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय में हम्माल सुदर्शन शर्मा ने कहा कि मुझे शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन पर पूरा भरोसा है कि न्याया मिलेगा। अगर उसके बाद भी न्याय नहीं मिलता है, तो वह मानवधिकारी आयोग का दरवाजा खटखटाएंगे। हालांकि डीईओ ने स्कूल के प्राचार्य की फटकार भी इस मामले में लगाई है, तो वहीं पीड़ित पिता को पांच बिन्दु के प्रश्न दिए है, जिनका उत्तर वह कल संकुल प्रार्चाय नरेंद्र भदौरिया के सामने लिखित में देंगे। कुभराज संकुल प्राचार्य की रिपोर्ट के आधार पर ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होगी।

डीईओ कार्यालय में स्कूल के प्राचार्य और गैरहाजिर बताए गए छात्र के पिता को बुलाया था। मामले की जांच की जा रही है। हालांकि पहली नजर में स्कूल प्रबंधन की गलती नजर आ रही है। कल जांच रिपोर्ट आ जाएगी।

अशोक कुमार पंवार, डीईओ गुना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags