खबर का असर का लोगो लगाए----------

शेष दिनों में बचे हुए किसानों से आसानी से होंगी समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी

सचित्र एसआरपी 14 पड़ाना केंद्र पर पहुंची बारदानों की 35 गठाने, 9 हजार क्विंटल के करीब हो सकती है गेहूं खरीदी।नवदुनिया।

16 सुचारु हुई गेहूं की खरीदी।नवदुनिया।

20 नवदुनिया ने लगातार प्रकाशित की खबर।

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। विकासखंड में समर्थन मूल्य पर जारी गेहूं खरीदी के दौरान आ रही बारदानों की कमी से किसानों गेहूं बेचने में आ रही दिक्कतो का मुद्दा नवदुनिया ने खबरो के माध्यम से 14 मई से लेकर 29 मई तक लगातार प्रमुखता से उठाया और किसानो की छोटी से लेकर बड़ी समस्या को स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला कलेक्टर तक पहुंचाया, जिसके सकारात्मक परिणाम भी नजर आ रहे है। नवदुनिया की खबरों पर संज्ञान लेते हुए राजगढ़ जिला कलेक्टर नीरज कुमारसिंह के आदेश पर सारंगपुर एसडीएम प्रथम कौशिक ने कतारो में खड़े किसानों की समस्या को देखते हुए पहले केंद्रो पर तोल कांटे बढ़वाए और किसानों के केंद्रो पर स्थानांतरित किया तथा खरीदी रुके नहीं इसके लिए पर्याप्त बारदानों की व्यवस्था भी कर दी है।

शुक्रवार को केंद्रो पर पहुंचे बारदानों की गठाने

कलेक्टर श्रीसिंह के आदेश पर शुक्रवार को विकासखंड के खरीदी केंद्रो पर गेहूं खरीदी के लिए बारदानों की गठाने भेज दी गई। क्षेत्र के मुख्य केंद्रो पर शामिल पड़ाना खरीदी केंद्र पर 35 बारदाना गठान पहुंची है जिससें लगभग 8 हजार 750 क्विंटल गेहूं की खरीदी की जा सकती है। जबकि इसी तरह बालोडी केंद्र पर 10, तलेनी केंद्र पर 10, मऊ केंद्र पर 15 तथा हराना खरीदी केंद्र पर 5 बारदाना गठान भेजी गई है। किसान देवनारायण गुर्जर, रवि परमार, कमलेश परमार, धर्मेद्र जाट, चेतन पाटीदार, समद अली, सोनू जाट, हेमराज गुर्जर सहित सैकड़ो किसानों ने जिला कलेक्टर सहित नवदुनिया का आभार प्रकट किया है।

--------------

हम वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में लगातार मॉनीटरिंग कर रहे है और समस्याओं का खरीदी केंद्रो पर तत्काल समाधान कराया जा रहा है।

भूपेंद्र कैलासिया, तहसीलदार, सारंगपुर।

--------------

किसानों और आपके माध्यम से जो भी सुझाव प्राप्त होते है उन पर हमारे द्वारा तत्काल संज्ञान लिया जा रहा है। शांतिपूर्वक खरीदी केंद्र पर खरीदी जारी है और परिवहन के लिए हमने पत्र भी लिखे है।

18 प्रथम कौशिक, एसडीएम, सारंगपुर।

--------------

हमारा एक ही उद्देश्य है कि हमारे अन्नदाता किसानों को खरीदी केंद्र पर किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए। जिन-जिन खरीदी केंद्रों बारदानों की समस्या थी उन्हें दूर करवा दिया गया है। हम जिलेभर में सतत्‌ मॉनीटरिंग कर रहे है।

19 नीरज कुमार सिंह, कलेक्टर, सारंगपुर।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना