लीड खबर-----

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह की घोषणा के 14 दिन के बाद भी खातो में नहीं पहुंची भोजन की राशि

सारंगपुर विकासखंड में 33 लाख रुपये से ज्यादा डालना है राशि

बीआरसीसी आत्माराम भिलाला ने कहा मैंने विद्यार्थियों से बात की है, लेकिन राशि नहीं आई है, वरिष्ठ अधिकारियों को कराएंगे अवगत

सचित्र एसआरपी 1 व 2 प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को राशि का इंतजार। फाइल फोटो। फोटो छोटी लगाए----------

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने नोवेल कोरोना वायरस व उससे जनित बीमारी के संक्रमण के बचात हेतु लागू लॉकडाउन के चलते बंद हुए स्कूलों के बच्चों को मध्यान्ह भोजन का लाभ दिलाने के लिए प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए 155 रुपये और 232 रुपये प्रति छात्र तय कर खातों में पहुंचाने की घोषणा की थी। इस घोषणा के 14 दिन बीतने के बाद भी सारंगपुर विकासखंड के लगभग 18 हजार 706 विद्यार्थियों को इस राशि के खातो में पहुंचने का इंतजार है। जबकि जिला पंचायत राजगढ़ सीईओ मृणाल मीना ने जिला परियोजना समन्वयक एवं विकासखंड स्त्रोत समन्वयक को 31 मार्च को आदेश-पत्र जारी कर प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के खाते में डालने के निर्देश जारी किए थे। अभिभावक मोंटू सेन, राजेश गुर्जर, कमल गुर्जर, खलील अंसारी आदि ने कहा कि इस आदेश को एक सप्ताह से अधिक समय बीत गया लेकिन इस पर अमल आज तक नहीं हुआ है। जबकि इस संकट की खड़ी में राहत जितनी जल्दी मिले उतनी है हमारे के लिए मददगार साबित होगी।

प्राथमिक में 7 और माध्यमिक में प्रति छात्र 11 रुपये की कटौती

मुख्यमंत्री की घोषणानुसार जिले के सभी प्राथमिक विद्यालय के छात्रो को 155 रुपये तथा माध्यमिक विद्यालय 232 रुपये खातो में डालने का प्रावधान है। लेकिन जिला पंचायत कार्यालय द्वारा जारी आदेश में इससे कम राशि डालने के निर्देश है। विकासखंड स्त्रोत समन्वयको को लिखे गए पत्र में प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए 4.48 रुपये प्रति दिन और 33 दिनो के 7 रुपये कम यानि 148 रुपये जबकि माध्यमिक के विद्यार्थियों के लिए 6.71 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से तय राशि से 11 रुपये कम 221 रुपये देने के लिए कहा गया है। कम राशि करने के बाद भी बच्चो के खातो में राशि नहीं पहुंची है।

इतने विद्यार्थियों के खातो में डलना है इतनी राशि

बीआरसीसी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड के 231 प्राथमिक विद्यालय में 10 हजार 277 विद्यार्थी एवं 121 माध्यमिक विद्यालयो में 8 हजार 429 विद्यार्थी अध्ययनरत है। प्राथमिक के विद्यार्थियों के लिए 15 लाख 20 हजार 996 रुपये तथा माध्यमिक के विद्यार्थियों के लिए 18 लाख 62 हजार 809 रुपये।

बोले जिम्मेदार

जिन-जिन बच्चों के खातो में गणवेश की राशि डली थी उनके खातों राशि डालने के निर्देश तो हो चुके है। राशि भी जल्द ही आ जाएगी। हम संबंधित अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की जाएगी।

नारायणसिंह सूर्यवंशी, प्रभारी, एमडीएम, सारंगपुर।

मैंने भी कई विद्यार्थियों एवं अभिभावकों से पता किया है, राशि बच्चों के खातों में अभी तक नहीं पहुंची है। शायद बैंक में देरी हो रही होगी। हम वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर जल्द ही खातो में मध्यान्ह भोजन की राशि डलवाएंगे।

आत्माराम भिलाला, बीआरसीसी, सारंगपुर।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस