जिले में लॉक डाउन के दौरान परेशान गरीब वर्ग की सेवा के लिए आगे आ रहे समाजसेवी।

सचित्र आरएजे 13 खिलचीपुर। खिलचीपुर में भोजन तैयार करते सेवा भारती के कार्यकर्ता। (-वि)

14 खिलचीपुर। खिलचीपुर की गरीब बस्तियों में राहत सामग्री वितरित करते समाजसेवी। (-वि)

15 पीपल्यारसोड़ा। गश्त के दौरान पुलिस ग्रामीणों को दे रही घरों में रहने की समझाइश। (-नवदुनिया)

16 खिलचीपुर। खिलचीपुर में जरूरतमंद महिला को भोजन प्रदान करते पुलिसकर्मीं। (-वि)

17 नरसिंहगढ़। नरसिंहगढ़ में जरूरतमंदों के लिए भोजन बनाते हुए सांझ की रोटी टीम के सदस्य। (-नवदुनिया)

19 उदनखेड़ी। उदनखेड़ी में नहीं रखा जा रहा सोशल डिस्टेंस का ध्यान। (-नवदुनिया)

21 उदनखेड़ी। ग्राम पंचायत ने उदनखेड़ी में कराया फिनायल का छिड़काव। (-नवदुनिया)

22 संडावता। अन्य राज्य से आए युवक का संडावता में स्वास्थ्य परीक्षण करते डॉक्टर। (-नवदुनिया)

24 कुरावर। जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट प्रदान करते कुरावर के समाजसेवी। (-नवदुनिया)

खिलचीपुर/पीपल्यारसोड़ा/नरसिंहगढ़/उदनखेड़ी/संडावता/कुरावर/माचलपुर (नवदुनिया न्यूज)।

लॉक डाउन के दौरान शनिवार को भी जिले में अधिकांश लोगों की दिनचर्या घरों में ही हुई। घर में रहकर टीवी व समाचार पत्र पढ़कर लोगों ने समय बिताया। जरूरतमंदों को भोजन व राहत सामग्री पहुंचाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता सक्रिय देखे गए। निर्धारित समय में सब्जी दूध व किराना खरीदने के लिए लोग बाजारों में आवागमन करते देखे गए।

खिलचीपुर में भाजपा द्वारा दीनदयाल रसोई योजना के तहत व लायंस, लियो क्लब, पुलिसकर्मियों द्वारा अपनी निधि से लोगों की मदद की जा रही है। राजस्थान सीमा पर अकलेरा से आए 33 लोगों को उमरिया भेजा गया। उन्हें सेवा भारती के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम प्रकाश कस्बे, तहसीलदार शत्रुघ्नसिंह चौहान के माध्यम से भोजन के पैकेट भेजे।

पीपल्यारसोड़ा में थाना प्रभारी राजपालसिंह राठौड़ व टीम ने ग्रामीणों से घरों में रहने की अपील की। गांव में प्रजापिता समाज में होने वाले मृत्युभोज को स्थगित किया गया।

नरसिंहगढ़ में जीवन रक्षक समिति ने हिंगलाज माता मंदिर बस्ती, बलवटपुरा, सूरजपोल, भैंसाटोल के पहाड़ी इलाकों में 500 परिवारों को आटा, चावल, तेल, साबुन व भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। समाजसेवी लोकेंद्र वर्मा, संजय भावसार, बिट्टु शर्मा आदि इस कार्य में लगे हुए हैं।

उदनखेड़ी में ग्राम पंचायत ने घरों के सामने फिनाइल का छिड़काव करवाया। लोगों से साफ-सफाई से रहने व अपने घरों में ही रहने की अपील की गई।

संडावता में शनिवार को अन्य राज्य से 4 व दूसरे जिले आए 40 नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। ऐसे लोगों की जानकारी सीएचओ सुषमा मेड़ा, एमपीडब्ल्यु जगदीश पाल, एएनएम सावित्री भारती, पिंकी प्रजापति आदि ने जुटाई थी।

कुरावर में नायब तहसीलदार विकास रघुवंशी की पहल पर बचाव सेवादल ग्रूप का गठन किया गया। इस ग्रुप में तीन दर्जन से अधिक युवा जरूरतमंदों को राहत सामग्री मुहैया कराएंगे। ग्रुप के सदस्यों ने सामुहिक प्रयास से करीब 2 लाख रुपये जुटाए हैं।

माचलपुर में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। व्यापारी एवं जनसेवक जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित कर रहे हैं। अग्रवाल समाज ने मजदूरों के लिए समाज की धर्मशाला उपलब्ध कराई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना