अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर जिले में अवैध शराब के खिलाफ मंगलवार तड़के पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। तीन थानों की पुलिस ने रिजर्व बल के साथ ओर नदी के घाट पर मुल्लाखेड़ी और हिन्नोदा कुटी के बीच दबिश दी। यहां से 100 ड्रम में भरा 20 हजार लीटर के करीब लाहन जब्त किया। इसके अलावा 2 हजार लीटर अवैध शराब जब्त कर ली है। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपित भाग निकले। आबकारी विभाग का अमला भी इस कार्रवाई में पुलिस के साथ था।

एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि मुल्लाखेड़ी और हिन्नोदा कुटी के बीच फिर से अवैध शराब का कारोबार किया जाने लगा है। इस पर देहात थाना, कोतवाली, कचनार और पुलिस लाइन का रिजर्व बल भेजा गया। साथ में आबकारी विभाग की टीम भी थी। संयुक्त रूप से मंगलवार तड़के दबिश दी, तो यहां बड़ी मात्रा में अवैध शराब मिली है। इसके अलावा मौके पर शराब तैयार करने वाले सभी उपकरण व अन्य सामग्री भी मिली। इसे जब्त कर लिया है। मौके पर 100 ड्रम में 20 हजार लीटर के करीब लाहन मिला है। इस लाहन का अवैध शराब बनाने में उपयोग किया जाता है।

झाड़ियों में छिपा रखे थे शराब के ड्रम

देहात थाना प्रभारी रोहित दुबे ने बताया कि मौके पर दो हजार लीटर के करीब बनी हुई अवैध शराब मिली है। इस शराब को नदी के किनारे झाड़ियों में छिपाकर रखा गया था, ताकि दूर से यह किसी को नजर न आ सके। शराब को यहां से गांवों में बिकने के लिए भेजा जाता, उससे पहले ही पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है।

एक माह पहले भी की थी कार्रवाई, फिर शुरू किया गोरखधंधा

पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर जिस स्थान से अवैध शराब को जब्त किया है। यहां से करीब एक माह पहले भी बड़ी मात्रा में ही शराब व इसे बनाने की सामग्री जब्त की गई थी। ऐसे में इनके द्वारा फिर से यह गोरखधंधा शुरू किया गया, तो पुलिस ने फिर इसे पकड़ा है। ऐसे में अब एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया द्वारा शराब बनाने वाले इन आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local