ईसागढ़ (नवदुनिया न्यूज)। ईसागढ़ कस्बे में लॉकडाउन के चलते हुए नियमों का उल्लंघन लगातार सामने आ रहा था। जिसके बाद एसडीएम बृजबिहारी श्रीवास्तव द्वारा सख्त रूख अपनाया गया। जो भी दुकानें निर्धारित समय के बाद खुली पायी गयी उन्हें बंद कराया गया और आवश्यक चेतावनी देकर छोड़ा गया। इसी तरह धार्मिक स्थलों का भी निरीक्षण किया गया और लोगों से दूरी बनाकर रहने की अपील की गई। शहर में इस दौरान परिषद के वालेंटियर जगह-जगह गरीबों को भोजन वितरित करते नजर आये।

पंचायतों में निवास करने वाले ग्रामीण भी नही होंगे परेशान

विकासखण्ड अंतर्गत आने वाली 83 पंचायतों में निवास करने वाले ग्रामीणों को किसी तरह की दिक्कत नही आने दी जाएगी। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यापालन अधिकारी एम. के जैन ने बताया कि बाहर से आने वालों का सर्व प्रथम स्वास्थ्य परीक्षण कर उनको होम -ारंटाइन में रूकने की व्यवस्था की है सचिवों के माध्यम से प्रतिदिन बाहर से आने वालों की सूची तैयार कर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के परिवारों को तीन माह का अग्रिम राशन प्रदाय किया जा चुका है। स्कूली बच्चों को भी दो दिन में राशन वितरण किया जा चुका है तीन माह की अग्रिम पेंशन राशि 8900 हितग्राहीयों के खातों में भेजी जा चुकी है। स्वसहायता समूहों के माध्यम से भोजन व्यवस्था भी की जा रही है, वही लोगों को नियम पालन का आहवान किया जा रहा है, किसी तरह की लापरवाही स्वीकार नही होगी । ग्रामीण आवश्यक नियमों का पालन कर हमारे साथ सहभागिता करें ।

ग्राम पंचायत सींगाखेडी सचिव के निलंबन का प्रस्ताव

विकासखण्ड की ग्राम पंचायत सिंगाखेडी सचिव शिवनारायण जाटव द्वारा अपने मुख्यालय पर निवास न करने, भ्रमण के दौरान पूर्व सूचना देने पर भी पंचायत में न जाने पर निलंबन हेतु प्रस्तावित किया गया है ग्रामीणों द्वारा भी उक्त सचिव की शिकायतें प्राप्त हुई थी ।

फोटो79ए- किराना दुकानदार को आवश्यक निर्देश देते एसडीएम।

.........

विधायक द्वारा प्राणपुर में समिति को खाना वितरण के लिए 50 हजार रूपये की राशि प्रदान की

चंदेरी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस विधायक गोपाल सिंह चौहान ने प्राणपुर में मॉ जागेश्वरी सेवा समिति द्वारा निराश्रित और गरीबों को दोनों समय प्रदान किए जा रहे भोजन के बाद समिति के सदस्यों से चर्चा की और उन्होंने अपनी ओर से सेवा समिति के लिए 50 हजार रूपये की सहयोग राशि भेंट की। उन्होंने कहाकि वह हमेशा आपके साथ है और आगे भी आपके साथ रहेंगे। निराश्रित लोगों को किसी तरह के भोजन की कमी नहीं रहना चाहिए। इससे पहले विधायक द्वारा चंदेरी में वाहन के माध्यम से भोजन वितरण करने वाली जनता रसोई के लिए 10 हजार रूपये की राशि प्रदान की थी। चंदेरी विधायक द्वारा पूरे जिले में जनसहयोग से चल रही भोजन व्यवस्था के लिए अलग-अलग जगह राशि प्रदान की गयी है।

फोटो78- विधायक गोपाल सिंह चौहान ने प्राणपुर में समिति को 50 हजार रूपये की सहयोग निधि प्रदान की।

......

कोरोना से बचाव के व जरूरतमंदों की मदद के लिए लिए कांग्रेसी विधायक ने दिए 1 लाख

पिपरई(नवदुनिया प्रतिनिधि)। चंदेरी विधायक द्वारा मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पिपरई में भी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए भोजन सामग्री, मास्क व सेनेटाइजर आदि उपलब्ध कराने के लिए अपनी ओर से एक लाख रूपये की राशि प्रदान की गई है। उन्होंने पिपरई के कांग्रेस नेता संजय मानोरिया को यह राशि प्रदान की और कहाकि इस राशि से जरूरतमंद लोगों को सेनेटाइजर, मास्क व खाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाये। इस दौरान कांग्रेस विधायक ने कहाकि संकट की इस घडी में पूरा देश लोगों की मदद के लिए खडा है। यह समय मदद का है। सबको मिलकर गरीबों की मदद करने की जरूरत है। इस दौरान उन्होंने कहाकि गरीबों की मदद के लिए उन्होंने यह राशि प्रदान की है।

फोटो79बी- गरीबों की मदद के लिए विधायक गोपाल सिंह चौहान ने एक लाख रूपये की राशि प्रदान की।

.........

चंदेरी में जनता रसोई के जरिये भोजन वितरण

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर जिले की तहसील चंदेरी में चंदेरी नौजवान सभा द्वारा कोरोना के विरूद्ध मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत जनता रसोई संचालित करके भोजन तथा मास्क, साबुन आदि का वितरण किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये प्रधानमंत्री द्वारा किये गये लॉकडाउन के कारण बडे पैमाने पर गरीब और मेहनतकश वर्ग के रोजगार चले गये हैं। लोग घरों में कैद हैं जहां दो जून की रोटी भी मुश्किल हो रही है। इसके साथ ही दूर-दूर के शहरों से पलायन कर रहे मजदूर वर्ग की बाढ आयी हुई है। इसी को देखते हुए चंदेरी के कुछ नौजवानों द्वारा शुरू की गई ष्जनता रसोईष् कामयाबी के साथ लोगों को भोजन उपलब्ध करा रही है। इसके साथ ही कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक करते हुए मास्क, साबुन, सैनिटाइजर इत्यादि का वितरण भी कर रही है। नौजवानों की इस मुहिम को शहर के अन्य लोगों द्वारा हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। इस टीम के साथियों अभिषेक अंशु, सोनू परिहार, रोहित कोली, मनीष राजपूत, अंकित तिवारी, धर्मवीर सिंह, किशोर लालमणी, शिवम तिवारी सहित अनेक नौजवान साथी दिन भर अपने स्थाई वितरण केंधों हरकुंड नाके, पुराना बस स्टैंड तथा सिविल अस्पताल के अलावा वाहनों से शहर में घूम घूमकर लगातार भूखे-प्यासे लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं।

फोटो79सी- चंदेरी में जनता रसोई के द्वारा किया जा रहा है भोजन वितरित।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना