- मास्क नहीं पहनने वालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती, जिले में चलाया अभियान

- 105 लोगों पर किया गया जुर्माना, कई लोगों को मौके पर ही मास्क भी दिलाए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। रविवार को दिन भर जिले के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस ने मास्क न पहनने वालों खिलाफ कार्रवाई की। इस बीच पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए लोग तरह-तरह के बहाने बनाते नजर आए। हैरानी की बात तो यह है कि इस कार्रवाई में नगर पालिका समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। यही वजह है कि रविवार को पुलिस जुर्माना करती रही, तो वहीं नगर पालिका अमला नदारद रहा।

एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने शनिवार को ही सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए थे कि अपने-अपने थाना क्षेत्र में ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें, जो कि मास्क पहनकर नहीं जा रहे हैं। इनके निर्देश के बाद शनिवार रात से ही पुलिस ने जुर्माना शुरू कर दिया। रविवार को दिन में पुलिस द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में कार्रवाई की गई। शहर में कोतवाली, देहात और यातायात पुलिस ने प्वाइंट लगाकर कार्रवाई की। साथ ही, ग्रामीण क्षेत्र के सहराई समेत अन्य थानों की पुलिस ने भी कार्रवाई की है। मास्क का उपयोग नहीं करने पर 105 वाहनों के चालान काटे गए और प्रत्येक वाहन चालक से 100 रूपये की राशि वसूल की गयी। इस दौरान ऐसे वाहन चालक जो नियम विरूद्ध वाहन चलाते हुए पाए गए उन्हें भी निर्देश दिए गए कि वह वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें। अनेक वाहन चालकों को मास्क न लगाने पर चेतावनी दी गयी। अशोकनगर में सिटी कोतवाली के सामने मुख्य सडक पर, पुलिस लाइन के बाहर वाहनों की जांच की गयी। बच्चों को मास्क वितरित किए गए। मालूम हो, कि शनिवार को बैठक में तय किया गया था कि मास्क न पहनने वालों पर 100 रुपये का जुर्माना किया जाएगा।

एसपी ने कहा- मौके पर ही मास्क दो :

एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने थाना प्रभारियों से कहा कि हमारा उद्देश्य जुर्माना वसूलना नहीं है, बल्कि लोगों को मास्क पहनाना है। इसलिए अगर कोई मौके पर ही मास्क खरीद रहा है, तो उनको मास्क दिलवाओ और आगे से इसे पहनकर चलने के लिए कहो। देहात टीआई प्रदीप सोनी से कहा कि मौके पर मास्क विक्रेताओं को भी मौजूद रखो।

कार्रवाई से बचने लोगों ने बहाने बनाए :

पुलिस की इस चालानी कार्रवाई से बचने के लिए लोगों ने तमाम बहाने बनाए। कोतवाली के बाहर चैकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों ने जब मोटरसाइकिल चालकों को रोका, तो किसी ने कहा कि वह अस्पताल खाना देने जा रहा है, तो किसी ने कहा कि वह गलती से मास्क भूल गए हैं। कई लोग तो पुलिस को देखकर मुंह पर रूमाल भी बांधने लगे।

इनका कहना :

- मास्क न पहनने वालों पर आज कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हम आगामी दिनों में पुलिस के साथ मिलकर कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

पीके सिंह, सीएमओ नपा

फोटो228- पुलिस लाइन के बाहर एक बाइक पर सवार 5 लोग नजर आये जिनमें किसी ने भी मास्क नहीं लगाया था

15, अशोकनगर। बिना मास्क पहने जा रहे बाइक चालक को रोकता पुलिसकर्मी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस