राजगढ़। जिले में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच मंगलवार को फिर से 12 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें से 11 ब्यावरा में व 1 राजगढ़ में शामिल है। इसी के चलते अब राजगढ़ में स्थित पॉलिटेक्टिक कॉलेज को भी आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। पॉजिटिवों को रखने के लिए शुरूआती तौर पर करीब 50 बेड लगाए जाएंगे। साथ ही सभी एसडीएम को भी अब कम से कम 30-30 लोगों को कंटेंमेंट से बाहर घूमने वालों को आइसोलेट करवाने का लक्ष्य दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए मंगलवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिला मुख्यालय स्थित पॉलीटेक्नीक को कोविड-19 का सेंटर बनाने हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस यदु एवं एसडीएम श्रुति अग्रवाल को निर्देशित किया है। कहा है कि सेंटर पर खाने-पानी की समूचित व्यवस्था कराई जाए। यहां पर अब 50 बेड लगवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारियों को शुरू कर दिया है। प्रशासन का मानना है कि फिलहाल जिले में 376 केस सामने आ चुके हैं, ऐसे में और भी केस बड़ने पर पॉजिटिवों को रखने के लिए स्थान का इंतजाम करना जरूरी है।

एसडीएम को 30-30 व्यक्तिायों को भेजने का लक्ष्य

कलेक्टर ने एसडीएम को आरआरटी को नगरी क्षेत्र एवं पंचायत स्तर तैनात करने के लिये नाम सीईओ जिला पंचायत को भेजने हेतु निर्देशित किया। बैठक में कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि होम कोरेन्टाइन व्यक्तियों द्वारा शासन की गाईड लाईन का पालन नही करने और इधर उधर धूमते पाये जाने पर होम कोरोन्टाइन व्यक्तिायों को क्वारंटाइन कराया जाए। उन्होने सभी एसडीएम को 30-30 व्यक्तिायों को भेजने का लक्ष्य भी निर्धारित किया।

ब्यावरा में 11 व राजगढ़ में एक पॉजिटिव

मंगलवार को जिले में ब्याावरा में 11 पॉजिटिव आए हैं, जबकि राजगढ़ में एक पॉजिटिव केस निकला है। ब्यावरा के कर्मचारी कॉलोनी में 2, विनायक नगर में 4, वार्ड क्रमांक 1 से 4 व वार्ड क्रमांक 5 से 1 पॉजिटिव आया है। जबकि राजगढ़ में एक केस पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में पॉजिटिव निकला है। इसके अलावा ब्यावरा सिविल अस्पताल से 08 लोगों की स्वस्थ्य होने के बाद छुटटी कर दी गई है।

-------

पॉलिटेक्निक कॉलेज में 50 बेड लगाने की व्यवस्था की जा रही है। जिले में जो 700 बेड लगाने थे उसी में यह भी शामिल हैं।

डॉ. एस यदु, सीएमएचओ राजगढ़।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020