माही महेश चौहान बालाघाट

निकाय चुनाव की सरगर्मी दिनों दिन बढ़ती जा रही है टिकट वितरण के बाद राजनीतिक दलों में टकराव गहराने लगा है। कुछ पार्षदों के टिकट काटकर पार्टी ने चेहरे बदले है,तो कुछ वार्डों में दिग्गजों पर दांव लगाया है। संघ से जुड़े पार्षदों की टिकट कटने से संगठन से जुड़े लोगों को अवसर मिला है। इससे एक गुट जहां टिकट मिलने से खुश हैएतो दूसरे गुट में टिकट कटने की नाराजगी देखी जा रही है। हालांकि जिनके टिकट कटे हैं वे आवेदन कर निर्दलीय मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

ॉभाजपा ने टिकट वितरण में ही चौसर की बिसात पर कौड़ियों का खेल जमा लिया है। भाजपा की बिसात बिखरने लगी है जिसे समेटने के लिए रुठे दावेदारों को मनाने का क्रम शुरू हो गया है। इसके लिए संगठन ने दस-दस लोगों को विशेष दल बनाया है, जो अपने-अपने स्तर पर रुठे दावेदारों को मनाने का काम करेंगे। पूर्व नगर पालिका भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी रुठे दावेदारों को मनाने का दावा कर रहे है। जबकि दावेदारों की नाराजगी से हडकंप मच हुआ है।

सक्रिय को बदला, नए चेहरों को दिया मौकाः नगर के पांच वार्डों में भाजपा ने सक्रिय पार्षदों के बदले हैं। जबकि ज्यादातर वार्डो में नए चेहरे नजर आ रहे हैं। वार्ड क्रमांक 13, 18, 25, 27, 28 में पार्टी ने नए उम्मीदवारों को मौका दिया है।वार्ड 25 से चुनाव में मैदान में लाने भाजपा ने भारती सुरजीत सिंह ठाकुर को उम्मीदवार बनाया जा है।उनके लिए यह पहला चुनाव है और नया वार्ड भी।इसी तरह वार्ड 28 से नपा उपाध्यक्ष रह चुकीं वीणा कन्नाौजिया के स्थान पर संगीत खगेश कावरे का टिकट दिया है।वहीं वार्ड 18 से राजेंद्र चौधरी, 13 से सिद्धार्थ शेंडेय, 27 से सुनील खोटेले का टिकट कटा है।जिससे इनमें नाराजगी है।इसे मिटाने के लिए ढेरों जतन किए जा रहे हैं।मान.मनौव्वल के लिए दस.दस सदस्यों की टीम बनाई गई है।

इनका कहना....

नगरीय निकाय के 33 वार्डो के लिए भाजपा ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची घोषित कर दी है। सूची के जारी होने से कुछ पदाधिकारियों में नाराजगी हुई है लेकिन इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। सभी नाराज पदाधिकारियों को समझाने का कार्य किया जा रहा है और उम्मीद है कि 22 जून तक सभी को मनाने का काम पूर्ण हो जाएगा।

-रमेश रंगलानी, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close