कटंगी (नईदुनिया न्यूज)। कटंगी जनपद की 81 ग्राम पंचायतों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में पदस्थ आंगनबाड़ी शिक्षिकाओं,सहायिकाओं को मार्च, अप्रैल और मई माह का वेतन नहीं मिला है।जिसके चलते आंगनवाड़ी नर्सरी स्कूल शिक्षिका,सहायिका एकता संघ ने शुक्रवार को अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। संघ की अध्यक्ष राखी उइके, सचिव ऊषा टांडेकर ने अपने ज्ञापन में बताया कि तीन माह का वेतन नहीं मिलने की वजह से आंगनबाड़ी केंद्रों में पदस्थ शिक्षिकाओं एवं सहायिकाओं की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई है।उनके सामने रोजी रोटी का संकट मंडरा रहा है।

उन्होंने बताया कि वह अपनी मांगों को लेकर नियमित तौर पर शासन प्रशासन की ओर अपना ध्यानाकर्षण कराते रहती है, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी उपेक्षा हो रही है। आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका ना सिर्फ केंद्रों का संचालन करती है बल्कि सरकार की विभिन्ना योजनाओं का क्रियान्वयन भी करती है। बता दें कि कटंगी में सैकड़ों की संख्या में शिक्षिकाएं सहायिकाएं आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन करती है जिन्हें तीन माह से वेतन नहीं मिला।

जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी शिक्षिका को वेतन और मानदेय मिलाकर कुल 10 हजार रुपये माह मिलता है।अब इतने कम वेतन में यह आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को प्राथमिक शिक्षा देने के साथ-साथ महिलाओं की जानकारी सहित अन्य सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का कार्य करती है,परंतु वर्षों से इन शिक्षिकाओं, सहायिकाओं की सरकार उपेक्षा कर रही है।जिसके चलते इन्हें लंबे समय से संघर्ष करना पड़ रहा है और सिलसिला आज भी बदस्तूर जारी है।

बस ने बाइक को मारी टक्कर

बालाघाट।किरनापुर थाना अंतर्गत आने वाले देवगांव के समीप रविवार को दोपहर डेढ़ बजे यात्री बस ने बाइक को टक्कर मार दी।दुर्घटना में एक 30 वर्षीय युवक घायल हो गया।घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरनापुर से प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है।जानकारी के अनुसार चंद्रशेखर पिता दर्शन दीवान ग्राम राजपुर उकवा निवासी है।रविवार को रिश्तेदारी के अंत्येष्टी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गया हुआ था और बाइक से रजेगांव घाट जा रहा था।तभी देवगांव पहुंचा था कि विपरीत दिशा से आ रहे यात्री बस चालक ने तेज गति से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर बाइक को टक्कर मार दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close