कटंगी (नईदुनिया न्यूज)। कटंगी- वारासिवनी रोड में सिनेमा चौक से बसस्टैंड तक चौड़ीकरण की जद में आ रहे अतिक्रमण को पूर्व घोषणा के अनुसार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा। टीम को देख कई लोगों ने खुद ही अपना निर्माण तोड़ना शुरू कर दिया। देर शाम तक अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहा। कटंगी नगर परिषद के प्रशासक एवं एसडीएम रोहित बम्होरे के नेतृत्व में सुबह नौ बजे भारी संख्या में नगर परिषद के कर्मचारियों, पुलिस और पीएसी बल जेसीबी मशीनों के साथ कस्बे में पहुंच गया था। इसके बाद पहले से चिन्हित किए गए मकानों और दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई।

अधिकारियों की सख्ती के चलते किसी की भी हिम्मत टीम का विरोध करने की नहीं हुई। इस दौरान सिनेमा चौक के किनारे स्थित एक मंदिर भी अतिक्रमण की जद में आ गई। उसको टीम ने तोड दिया। एवं भगवान शिव की पिंडी,प्रतिमा एवं मंदिर में रखा सामान को दूसरे मंदिर में स्थापित कर दिया गया, देश के विभाजन के बाद आए शरणार्थियों को आवंटित दुकान जो विगत 70 वर्ष पूर्व प्रशासन द्वारा दी गयी थी इनके साथ साथ वहां पर अतिक्रमण कर बनाई दुकानों को जीर्ण-शीर्ण या 50 वर्ष से ऊपर होने के कारण जेसीबी मशीन से तोड़ दिया गया। शहर के अंदर स्थित रोड अतिक्रमणकारियों से सकरी होने के कारण वर्षों से काबिज पारस बोथरा की चाल जिसे किराएदारों ने अवैध कब्जा कर रखा था।

नजूल पट्टा धारी एवं भू-स्वामी हक पारस बोथरा एवं अन्य व्यापारियों द्वारा प्रशासन को रोड के लिए स्वेच्छा से हटाने का लिखित मसौदा दिया था। जिसके आधार पर इस भूमि पर स्थित दुकानों को भी प्रशासन ने जमींदोज कर दिया,दोपहर तक ही टीम ने एक तरफ का अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद टीम ने दूसरी साइड का अतिक्रमण हटाया। अफसरों के सख्त रुख और भारी पुलिस बल की मौजूदगी की वजह से कोई विरोध नहीं कर सका।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया गया है। अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर हाइवे किनारे बसे सभी लोगों को एनाउंस कराकर पहले ही सूचित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि जो भी अतिक्रमण हटाने में बाधक बनेगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने बताया कि कुल 52 भवन व दुकानें रोड की जद में आ रहे हैं इन सभी को ध्वस्त कराया जाएगा। कटंगी विधायक टामलाल सहारे ने ध्वस्तीकरण कार्रवाई को निष्पक्ष ढंग से करने के लिए कहा। जिससे डिवाइडर वाली रोड बढ़िया चौड़ी बन सके जिससे शहर का आवागमन बाधित ना हो और शहर व्यवस्थित तरीके से हो सुरक्षा हो।

ये रहे उपस्थितिः कार्रवाई के दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी कटंगी भरत गजबे, कटंगी तहसीलदार शैलेंद्र राय, तिरोड़ी तहसीलदार भगवान दास कुमरे और कटंगी थाना प्रभारी इंदल सिंह रावत,तिरोड़ी थाना प्रभारी चैन सिंह उइके एवं समस्त राजस्व, पुलिस एवं नगर परिषद का अमला व एम पी आर डी सी अथॉरिटी के अधिकारी दीपक आड़े भी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local