balaghat News : बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस ने नई कार्यकारिणी की घोषणा की है। बालाघाट में बैहर विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजय उइके को जिला कांग्रेस अध्यक्ष चुना गया है। इस पर वारासिवनी-खैरलांजी विधायक और खनिज विकास निगम के अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने कांग्रेस पर तंज कसा है। वह कलेक्ट्रेट में प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग की समीक्षा बैठक में शामिल होने पहुंचे थे।

श्री जायसवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस, बीमारी कुछ और है और इलाज कुछ और कर रही है। इसका भगवान ही जाने क्या होगा।बता दें कि श्री जायसवाल दो बार कांग्रेस से वारासिवनी क्षेत्र के विधायक रह चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट न मिलने के कारण उन्होंने निर्दलीय ही चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की थी। इसके बाद उनकी भाजपा से बढ़ती नजदकियाें ने कांग्रेस से दूरी को और बढ़ा दिया। विधायक संजय उइके के जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर विधायक श्री जायसवाल का सोमवार को आया ये बयान एक बार फिर कांग्रेस के प्रति उनके असंतोष जाहिर करता है। गौरतलब है कि मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी मध्यप्रदेश कांग्रेस ने नई कार्यकारिणी में जिला अध्यक्षों के अलावा 50 उपाध्यक्ष और 105 प्रदेश सचिव बनाए हैं।

मैं किसी चमत्कार को नहीं मानता

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप पर विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि देश में लोकतांत्रित व्यवस्था है, यहां सबको बोलने का अधिकार है। कोई भी प्रवचन दे सकता है। राजनीति में भी लोग पाखंड कर रहे हैं। मैं किसी चमत्कार को नहीं मानता। सूर्य और चांद का निकलना ही सबसे बड़ा चमत्कार है।हिंदू धर्म में ये प्रयास जरूर होना चाहिए कि अच्छी बातें लोगों तक जाए। मोबाइल के माध्यम से जो अश्लीलता फैलाई जा रही है, उसपर राज्य व केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए।लोग किसी बाबा के प्रवचन के लिए लाखों रुपए खर्च कर कार्यक्रम रखते हैं, ये मेरी समझ के परे हैं।ऐसे बाबाओं को तो निश्‍शुल्क लोगों तक पहुंचकर प्रवचन देना चाहिए।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close