कटंगी। नईदुनिया न्यूज

प्रतिभाशाली छात्र आशीष गढ़पाल को वाराणसी में आयोजित दीक्षान्त समारोह में ंराज्यपाल के हस्ते उन्हें स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। स्मरण है कि संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में आशीष के द्वारा आचार्य एमए पाली विषय में सम्पूर्ण विश्वविद्यालय में ंसर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर उन्हें महामहिम उत्तरप्रदेश आनंन्दी बेन पटेल के द्वारा स्वर्ण पदक से अलंकृत किया गया। उल्लेखनीय है कि ग्राम उमरी के किरणलाल दास गढ़पाल के आप होनहार सुपूत्र है जिन्होने शिक्षा के क्षेत्र में नाम रोशन कर क्षेत्र को गौरवान्वित किया ।

एक ही राज्यपाल के हाथों दो बार हुए सम्मानित : बताया जाता है कि आशीष एक वर्ष पूर्व रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर के दीक्षान्त समारोह में तत्कालीन राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के द्वारा आशीष को विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर उन्हें स्वर्ण पदक प्रदान किया गया था।

दो विद्यालयो में बजा डंका मिला सम्मान : उल्लेखनीय है कि आशीष गढ़पाल ने एमए संस्कृत तथा आचार्यपाली के दो विषयो में उन्होने दो विश्वविद्यालयों में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर किर्तीमान स्थापित किया । वही म।प्र। शासन के द्वारा वर्ग 1 व्याख्याता संस्कृत की परिक्षा में उन्होने म।प्र। में 19 वां स्थान प्राप्त कर क्षेत्र ही नही पूरे जिले का नाम गौरविन्त मिसाल कायम की ।

माता पिता को दिया श्रेय : आशीष ने अपनी सफलता का श्रेय मां किरण गढ़पाल एवं कुछ माह पूर्व दिवंगत हुए पिता को समर्पित किया वही आशीष की सफलता पर परिजन एवं मित्रो ने हर्ष जताया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket