बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए 22 मार्च को लगाए गए लॉकडाउन के बाद से 18 मई तक बालाघाट जिला कोरोना संक्रमण से बचा रहा। लेकिन बड़े शहरों से घर लौट रहे लोग 18 मई को कोरोना वायरस संक्रमण भी लेकर आए थे। जिसके बाद से ही इसकी संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। 18 मई से लेकर 2 जुलाई तक जिले में कुल 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। हालांकि इनमें से 20 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। बावजूद इसके तेजी से बढ़ रहे मरीजों की संख्या से जहां स्थानीय लोग दहशत में आ गए है। वहीं प्रशासन भी चितिंत नजर आ रहा हैं। बता दें की गुरुवार की सुबह भी चार सीआरपीएफ के जवानों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

16 मई को छुट्टी से लौटे थे सीआरपीएफ के जवानः मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया की भरवेली स्थित सीआरपीएफ के चार जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये सीआपीएफ बटालियन के चार जवान 16 जून को छुट्टी से वापस आए थे। जिसके बाद से ही इन जवानों को सीआपीएफ द्वारा भरवेली में ही बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। जिनके सैंपल लेकर बालाघाट में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए संचालित लैब टूरुनेट लैब में जांच की गई। जिसमें से ये चार जवानों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उन्हें क्वारंटाइन सेंटर से गायखुरी में संचालित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती करा दिया गया है।

20 हुए ठीक 12 का इलाज जारीः जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 33 हो गई है। जिसमें से 20 मरीज ठीक होकर अपने घरों को चले गए है और डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी में 12 मरीजों का इलाज किया जा रहा है जिनकी भी स्थिति ठीक है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया की बालाघाट में कोरोना जांच लैब खुलने के बाद से ही अधिक जांच रिपोर्ट जल्द आने लगी है।

25 में से चार की रिपोर्ट आई पॉजीटिव, 75 है क्वारंटाइन

सीआपीएफ के डिप्टी कमाडेंट राजेश सांखला ने बताया की कोरोना वायरस संकट काल को देखते हुए सीआरपीएफ कार्यालय में सतर्कता बरती जा रही है। यहां छुट्टी से लौट रहे जवानों को ड्यूटी में तैनात करने से पहले ही बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए रखा जा रहा है और क्वारंटाइन पूर्ण होने के बाद ड्यूटी में तैनाती के दौरान भी 7 दिन के स्पेशल क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया की अब तक करीब 150 जवानों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। वहीं करीब 75 जवान क्वारंटाइन में रखे गए है। जिनमें से 25 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना लैब में भेजी गई थी। जिसमें से चार जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया की ये जवान पहले से ही अलग से क्वारंटाइन सेंटर में थे इसलिए चिंता जैसी कोई स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है और जवानों को कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण भी नजर नहीं आ रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan