बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहीद भगतसिंह जिला अस्पताल में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा बेहतर मिले इसके लिए निर्माण कार्य किए जा रहे है और निर्माण कार्य के दौरान जिला अस्पताल से सटकर सड़क किनारे छोटी होटल, कपड़े की दुकान समेत अन्य छोटी दुकान लगाकर कुछ लोगों द्वारा व्यवसाय भी किया जा रहा था जिसे कुछ दिन पूर्व ही हटा दिया गया है। जिसके बाद से ही ये लोग बेरोजगार हो गए है और नगर पालिका समेत जिला प्रशासन से उन्हें रोजगार दिलाने की मांग को लेकर लगातार चक्कर काट रहे है। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इसे लेकर गुरुवार को एक बार फिर से इन लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा हैं।

कर्ज लेकर स्वजन का कर रहे भरण- पोषणः फुटकर दुकान संचालक अकील खान, छायाबाई, अनिता बाई, फरीन अली, अरीफ खान ने बताया की अस्पताल में मरीज और उनके परिजन आने के कारण वहां पर फुटकर झोपड़ीनुमा दुकान का संचालन करने से उन्हें रोजगार मिल रहा था जिससे व अपने परिवार का भरण-पोषण कर पा रहे थे नगर पालिका की टीम ने सड़क किनारे से उनका अतिक्रमण हटा दिया इस दौरान जहां दुकान में रखा सामान भी जब्त कर लिया गया है वही अतिक्रमण के दौरान दुकान के टूटने से उन्हें नुकसान भी पहुंचा है। उन्होंने बताया की ऐसी स्थिति में उनके पास रोजगार का कोई साधन नहीं बचा है जिसके चलते उनके सामने भूखों मरने की स्थिति आ गई है। उन्होंने बताया की उनके घरों में छोटे-छोटे बच्चे है जिसके कारण उनकी समस्या और भी गंभीर हो गई है।

रोजगार के लिए नहीं मिला स्थान तो करेंगे आंदोलनः एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष मोहम्मद नकी शेख ने बताया की अतिक्रमण हटाए जाने के बाद से ही अन्य किसी स्थान पर दुकान का संचालन करने के लिए पीड़ित लगातार नगर पालिका और जिला प्रशासन के चक्कर काट रहे है लेकिन उन्हें स्थान नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते पीड़ितों की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है। उन्होंने बताया की पीड़ितों की मांग को लेकर गुरुवार को भी कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा गया है और रोजगार दिलाने की मांग की गई है बावजूद इसके इन्हें दुकान लगाने के लिए स्थान नहीं दिया गया था मजबूरीवश हक दिलाने के लिए आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस