वारासिवनी (नईदुनिया न्यूज)। केंद्रीय श्रमिक संगठनों के राष्ट्रव्यापी आव्हान पर राइस मिल हमाल, मजदूर एसोसिएशन संघ द्वारा एक दिन की आम हड़ताल की गई। जिससे नगर की समस्त राइस मिलों व कृषि उपज मंडी में काम बंद रहा। सरकार की किसान और मजदूर विरोधी कानूनों व नीतियों के खिलाफ आयोजित इस एक दिवसीय हड़ताल के दौरान सभी हमाल व मजदूर स्थानीय कृषि उपज मंडी में एकत्रित हुए।

जहां से सभी मजदूर एक रैली के रुप में अपने हाथों में लाल झंडा लेकर निकले। मजदूर संघ की यह रैली कृषि उपज मंडी से निकल कर दुर्गा मंदिर के सामने से होते हुए आंबेडकर चौक, गांधी चौक, स्व. राधाकिशन मिश्र ग्रंथालय के सामने से होते हुए गोलीबार चौक पहुंची। फिर गोलीबार चौक से नगर के मुख्य सड़क मार्ग से होते हुए आंबेडकर चौक, नेहरु चौक, जय स्तंभ चौक, बस स्टैंड होते हुए तहसील कार्यालय पहुंची। इस रैली के दौरान मजदूरों ने दुनिया के मेहनतकश एक हो, इंकलाब जिंदाबाद, भारत के मजदूर एक हो एक हो, प्रधानमंत्री की तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी, प्रधानमंत्री होश में आओ, होश में आओ आदि के नारे लगाते रहे। तहसील कार्यालय में पहुंच कर मजदूरों ने एसडीएम संदीप सिंह को मुख्यमंत्री, कलेक्टर व एसडीएम के नाम छह सूत्रीय ज्ञापन की प्रति सौंपी।

इस आंदोलन में राइस मिल मजदूर संघ के अध्यक्ष छन्नाूलाल दांदरे, महामंत्री विश्वनाथ टेंभरे, कोषाध्यक्ष लक्ष्‌मण सहारे, नरबद ठाकरे, ईश्वरी शरणागत सहित अनाज मंडी, राइस मिल मजदूर, हमाल यूनियन संघ के सैकड़ों मजदूर व हमाल शामिल रहे।

सरकार की किसान और मजदूर विरोधी कानूनों व नीतियों के खिलाफ आयोजित इस एक दिवसीय हड़ताल के दौरान सभी हमाल व मजदूर स्थानीय कृषि उपज मंडी में एकत्रित हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस