बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। Balaghat News लालबर्रा जनपद की ग्राम पंचायत जाम के एक घर में कुछ दिनों से अचानक लग रही आग न सिर्फ ग्रामीणों को हैरान कर रही है बल्कि आग से घर सदस्य दहशत में जी रहे हैं। इस घर पर किसी भी वक्त अचानक से आग लग जाती है और फिर घर में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो जाता है। अब गांवों में इसकी दहशत फैलती जा रही है।

4 फरवरी से शुरू हुआ आग का सिलसिला

जाम निवासी छतर लाल हरदे ने बताया कि उसके चार बेटे हैं और सभी नागपुर में मजूदरी करते हैं। उन्होंने बताया कि 4 फरवरी को अचानक घर पर रखे कपड़ों में आग लग गई थी जिसे कोई घटना मान घर के सदस्यों ने आग को बुझा दिया था लेकिन फिर कभी भी अचानक घर पर कई मर्तबा आग लगने लगी जिससे पूरा परिवार दहशत में आ गया और इसकी जानकारी अपने बेटों को दी वे भी लग रही आग से परेशान हैं।

बैठक के दौरान लगी आग, ग्रामीण भी सकते में

हरदे परिवार के सदस्यों ने बताया कि शनिवार को करीब 5 बार कपड़ों में आग लग गई। उन्होंने बताया कि कभी घर अंदर टंगे कपड़े तो कभी बाड़ी तो कभी छप्पर के बांस में आग लग रही है। ये आग कैसे लग रही है ये समझ ही नहीं आ रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह भी जब कपड़ों में आग लगी तो आग बुझाकर कपड़ों को बाहर निकाल कर रख दिया और गांव के सरपंच, उपसरपंच समेत अन्य ग्रामीणों को बुलाया गया। और समाधान तलाशने बैठक की गई थी कि घर से महिलाएं निकलीं और आग-आग चिल्लाने लगीं इसके बाद ग्रामीण के घर अंदर गए तो कपड़ों में आग लगी थी उसे बुझाया।

इनका कहना है

छतरलाल हरदे के घर बार बार आग लग रही है। उसके घर पहुंच ग्रामीणों की बैठक की गई थी। इसी दौरान फिर से आग लग गई थी उसे बुझाया गया है। इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन से चर्चा कर आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

-अब्दुल वाहिद खान, उपसरपंच, जाम

Posted By: Hemant Upadhyay