बालाघाट,कटंगी, नईदुनिया प्रतिनिधि। कटंगी थाना के ग्राम खजरी में दो पंडा पुजारियों ने झाड़फूंक करते समय एक महिला के साथ करीब एक घंटे तक मारपीट की। इससे महिला की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को सूचना मिलने पर शव बरामद कर स्वजनों के बयान दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। बताया गया है कि ग्राम चिचगांव निवासी गीता बाई पति शंकरलाल बाहेश्वर 40 वर्ष शारदीय नवरात्र में झूमती रहती थी। इसलिए स्वजन उसे पंडा के पास ले गए थे।

महिला के पति शंकरलाल बाहेश्वर ने बताया कि नवरात्र में मां दुर्गा की आरती करते समय उसकी पत्नी गीता बाहेश्वर झूमते रहती थी। शुक्रवार को शाम सात बजे के आसपास के लोगों और रिश्तेदारों के द्वारा कहने पर उसे पंडा पुजारी के पास खजरी गांव लेकर गए थे। वहां पंडा जूनियर मात्रे ने अपने अन्य एक साथी पंडा के साथ रात 12 बजे से झाड़फूंक शुरू किया। इस दौरान दोनों ने मिलकर सिर के बाल खींचकर उससे मारपीट की। इतना ही नहीं मुंह में नींबू भी खिलाया और पीठ में दांतों से काटा गया। दोनों ने इतनी ज्यादा मारपीट कर दी कि बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। तभी दोनों पंडा द्वारा कहा गया है कि डाक्टर के पास लेकर जाइए अस्पताल में सुधार हो जाएगा।

अस्पताल में डाक्टर ने किया मृत घोषित

स्वजनों ने पंडा पुजारी के घर में बेहोश पड़ी गीता बाहेश्वर को बाइक की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटंगी में रात दो बजे लाए थे। अस्पताल पहुंचने पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कार्रवाई पूरी की। शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

इनका कहना है

चिचगांव की एक महिला नवरात्र में झूमती रहती थी। महिला को खजरी गांव में पंडा पुजारी के पास झाड़फूंक करवाने उसके स्वजन लेकर गए थे। झाड़फूंक करते समय दो पंडा पुजारियों द्वारा सिर के बाल खींचकर मारपीट की गई। मारपीट से महिला बेहोश हो गई थी। महिला को अस्पताल में लाने पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मामले में विवेचना की जा रही है। - संजीव दीक्षित, उप निरीक्षक, पुलिस थाना कटंगी

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close