Balaghat News: बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। अस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्‍व के दौरान बालाघाट जिले में सट्टा लगाया जा रहा था। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को मिलने पर पुलिस ने दबिश देकर दो सटोरियों को पकड़कर उनके विरुद्ध मामले को विवेचना में लिया है।

नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अंकेश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि विश्‍व कप के दौरान आनलाइन माध्यम से सट्टा खिलाया जा रहा है। इसकी मुखबिर से सूचना मिलने पर सूचना तंत्र को मजबूत कर पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के निर्देशन पर दबिश देकर हैप्पी व नितिन ब्रम्हे को पकड़कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि सटोरियों के कब्जे से सट्टा खिलाने में उपयोग में लाया गया एक लैपटाप, एक कीपैड मोबाइल समेत अन्य करीब एक लाख रुपये की सामग्री को जब्‍त किया गया है। उन्होंने बताया कि विश्‍व कप के दौरान अब तक इन दोनो सटोरियों ने 20 लाख से अधिक का सट्टा खिलाया है।

पूछताछ में सामने आए अन्य सटोरियों के नाम पुलिस ने दी दबिश

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सटोरियों से पूछताछ के दौरान कुछ ओर सटोरियों के द्वारा सट्टा खिलाए जाने की जानकारी व उनके नाम मिलने पर प्रांजल जैन, लक्की बोपचे, अनीस खान, सोनू किरतानी समेत अन्य के घरों में जाकर दबिश दी गई है। उन्होंने बताया कि दबिश के दौरान कुछ हाथ नहीं लगा है, लेकिन कार्रवाई निरंतर जारी है।

महाराष्ट्र से जुड़े हैं सटोरियों के तार

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बालाघाट नगर के सटोरियों को पकड़कर की जा रही जांच में ये बात सामने आई है कि इन लोगों के तार महाराष्ट्र के गोंदिया व नागपुर से जुड़े हुए हैं और ये सटोरिए बालाघाट में भी चैन सिस्टम बनाकर ही लोगों को सट्टा खिला रहे हैं। जिस पर अंकुश लगाने यह कार्रवाई की गई है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close