बालाघाट, नईदुनिया प्रतिनिधि। देश पिछले एक साल से कोरोना महामारी की चपेट में है। ऐसे में कई लोगों को ठीक तरह से रोजगार उपलब्ध नहीं हो पा रहा है और केंद्र व राज्य सरकार दिनों-दिन महंगाई बढ़ाते जा रही है। ऐसे में गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। जिसके विरोध में 11 जून को जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में प्रांतीय आव्हान पर नगर के काली पुतली चौक में सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी बालाघाट के अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने पिछले एक साल में इतनी महंगाई बढ़ाई है कि गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों की कमर तोड़ दी है। यहां मजदूरों को कोरोना काल होने से ठीक तरीके से रोजगार मिल नहीं रहा है और महंगाई बढ़ाई जा रही है।

ऐसे बढ़ रही महंगाई : जनवरी 2021 को पेट्रोल 91.46 पैसे और डीजल 81.62 पैसे की दर से था, लेकिन आज 105.04 रुपये व डीजल 94.16 रुपये हो गया। वहीं पिछले साल 80 रुपये लीटर खाने का तेल मिल रहा था जो एक साल के भीतर दोगुना हो गया। गैस के भी दाम ऐसे ही बढ़ रहे हैं। धरना प्रदर्शन के दौरान अनूप सिंह बैस, भीम फुलसुघे सहित अन्य कांग्रेसी शामिल रहे। 11 जून को धरना प्रदर्शन लांजी, परसवाड़ा, लालबर्रा, वारासिवनी, कटंगी सहित अन्य जगहों में भी किया गया।

बैहर में भी किया गया सांकेतिक धरना प्रदर्शन : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैहर के तत्वावधान में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रांतीय आव्हान पर 11 जून को कांग्रेसियों के द्वारा सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। जिसमें नगर परिषद अध्यक्ष गणेश मेरावी, जनपद पंचायत अध्यक्ष भगवती सैय्याम, शिमला मड़ावी, सिराज अख्तर, साजनदास बोरकर, अशोक सोनी, लवलेस शुक्ला, संतोष अग्रवाल, अकबर खान, रमजान खान, लकी तिवारी, राजेंद्र साहू, नवाब खान, प्रदीप तोमर, मुरली शेंडे, शाहरुख कुरैशी सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags