बालाघाट,लालबर्रा।नईदुनिया प्रतिनिधि। लालबर्रा थाना के ग्राम बल्लापुर में एक महिला ने ओमाइट कीटनाशक सेवन कर लिया।इससे उसकी मौत हो गई।पुलिस ने रविवार को सूचना मिलते ही मौके पर बालाघाट की एफएसएल टीम के साथ पहुंच कर धनवंता पति टेकचंद पटले 38 वर्ष का शव बरामद किया।स्वजनों के बयान दर्ज कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा में पोस्टमार्टम कराकर शव सौंप मर्ग कायम किया है।घटना के संबंध में स्वजनों ने बताया कि धनवंता पटले छह से बीमार चल रही थी। इससे उसका मानसिक संतुलन कमजोर हो गया था।इसके लिए डाक्टर के माध्यम से इलाज भी करवाया जा रहा था। शनिवार की रात में धनवंता ने सभी के साथ बैठकर घर में खाना खाकर सो गई थी। रात करीब चार बजे पति टेकचंद पटले ने देखा की मुंह से झाग निकल रही है। जब उसे हिला डुलाकर देखा गया तो उसकी मौत हो चुकी थी।शनिवार को घटना की सूचना लालबर्रा थाना पुलिस को दी गई।

एफएसल टीम ने किया मौके का निरीक्षण

घटना की जानकारी मिलने पर बालाघाट से एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। इसमें वैज्ञानिक अधिकारी गौतमा मेश्राम, एएसआइ मनोज तरवरे, पुलिस फोटो ग्राफर लोकेश चौकसे द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।वहां कमरे में ओमाइट कीटनाशक की बोतल भी प्राप्त हुई।

इनका कहना

महिला बीमार होने से उसका मानसिक संतुलन कमजोर हो गया था।स्वजनों को कहना है कि उसका इलाज भी चल रहा था।शनिवार की रात में खाना खाने के बाद सभी लोग अपने-अपने कमरे में सो गए थे।रात चार बजे धनवंता के पति ने उठकर देखा तो मुंह से झाग निकल रही थी।उसी समय मौत हो गई।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे।इसके बाद बालाघाट से एफएसएल टीम को बुलाकर जांच करवाई गई।शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप मर्ग कायम किया है।मृतका ने ओमाइट कीटनाशक का सेवन किया था।इससे उसकी मौत हो गई।

जगदीश झारिया, सहायक उपनिरीक्षक, पुलिस थाना लालबर्रा

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close