बालाघाट, नईदुनिया प्रतिनिधि। टेकाड़ी नकझर के जंगल में पिहरी तोड़ने गए एक ग्रामीण पर भालू ने हमला कर घायल कर दिया है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। वहीं मौके पर पहुंचे वन अमले ने ग्रामीण को आर्थिक सहायता प्रदान कर उसके उपचार की जिम्मेदारी भी ली है।

रातभर घायल अवस्था में पड़ा ग्रामीण

वन परिक्षेत्र सहायक रुपसिंह पंद्रे ने बताया कि ग्राम डोंगरबोड़ी निवासी गणेश पिता शंकर परते 35 वर्ष आठ अगस्त की दोपहर करीब तीन बजे टेकाड़ी नकझर के जंगल में पिहरी तोड़ने गया था। इसी दौरान भालू ने उस पर हमला कर घायल कर दिया और उसके बाद जंगल के अंदर चला गया। वहीं ग्रामीण घायल अवस्था में रातभर जंगल के अंदर ही पड़ा रहा । वहीं परिजनों ने भी उसकी तलाश इसलिए नहीं की क्योकि उसने उन्हें रिश्तेदारी में जाने की बात कहीं थी। मंगलवार को जब अन्य ग्रामीण जंगल गए तो वह नाले के समीप उन्हें घायल अवस्था में पड़ा मिला।

बैलगाड़ी की मदद से निकाला गया जंगल से बाहर

जंगल में घायल को देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन अमले को दी और मौके पर पहुंचे वन अमले ने घायल को जंगल से बाहर निकालने बैलगाड़ी मंगवाई, जिससे घायल युवक को करीब तीन किलोमीटर जंगल क्षेत्र से बाहर लाया गया। इसके बाद उसे एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं परिक्षेत्र सहायक ने बताया कि वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने एक हजार रुपये की तत्कालिक आर्थिक मदद की है और जब तक उसका उपचार किया जाएगा, उसके इलाज का खर्च दिया जाएगा। वहीं इसकी सूचना मिलने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बयान दर्ज कर पंचनामा कार्रवाई को पूर्ण किया और मामले की अग्रिम कार्रवाई के लिए संबंधित थाने को भिजवा दिया है।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close